हर्षा भोगले ने चुनी इस दशक की बेस्ट T20 XI, धोनी बने कप्तान; वेस्टइंडीज के 4 खिलाड़ी शामिल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, December 31, 2020

हर्षा भोगले ने चुनी इस दशक की बेस्ट T20 XI, धोनी बने कप्तान; वेस्टइंडीज के 4 खिलाड़ी शामिल


Harsha Bhogle Picks his T20 XI of the Decade, named Dhoni as captain

भारत के मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने क्रिकबज के साथ एक खास बातचीत के दौरान इस दशक की अपनी पसंदीदा टी-20 प्लेइंग इलेवेन का चुनाव किया है। 

हर्षा ने अपनी इस टीम में वेस्टइंडीज के बाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल और  ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के विस्फोटक डेविड वॉर्नर को बतौर ओपनर टीम में जगह दी है। तीसरे नंबर पर भारतीय कप्तान और वर्तमान में वर्ल्ड के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली मौजूद है। 

इस प्लेइंग इलेवन में चौथे स्थान पर साउथ अफ्रिका के धाकड़ बल्लेबाज एबी डी विलियर्स को जगह मिली है। पांचवे नंबर पूर्व भारतीय कप्तान और वर्ल्ड के बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाजों में से एक महेंद्र सिंह धोनी का नाम है और हर्षा ने धोनी को ही टीम का कप्तान भी नियुक्त किया है। 

इस टीम में दो बेहतरीन ऑलराउंडरों को जगह मिली है जिसमें दोनों ही खिलाड़ी वेस्टइंडीज के है। इसमें पहले खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड है तो वहीं दूसरे शानदार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो है। 

अगर इस प्लेइंग इलेवन में गेंदबाजों की बात करे तो सातवें और आठवें नंबर पर दो बड़े स्पिनर है जिसमें पहला नाम वेस्टइंडीज के सुनील नरेन और दूसरा अफगानिस्तान के शानदार स्पिनर राशिद खान का है। टीम में दो मुख्य तेज गेंदबाज है जिसमें 10वें पर श्रीलंका के लसिथ मलिंगा और 11वें पर भारत के जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है। 

हर्षा भोगले द्वारा चुनी गई इस दशक की पसंदीदा टी-20 प्लेइंग इलेवन कुछ ऐसी दिखती है :

क्रिस गेल, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, एबी डी विलियर्स, महेंद्र सिंह धोनी(कप्तान व विकेटकीपर), कीरोन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो, सुनील नरेन, राशिद खान, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह। 

source

No comments:

Post a Comment