शायद ही अब कभी T-20 क्रिकेट में भारत के लिए खेलते नजर आएं यह खिलाड़ी, देखें कौन-कौन है इस लिस्ट में शामिल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, December 10, 2020

शायद ही अब कभी T-20 क्रिकेट में भारत के लिए खेलते नजर आएं यह खिलाड़ी, देखें कौन-कौन है इस लिस्ट में शामिल

 

list of Five Active Indian cricketers whose T20 international careers are almost over in hindi

क्रिकेट और उसके बदलते स्वरूप ने फैंस का काफी दिल जीता है। इस वक्त टी-20 क्रिकेट का बोलबाला है और हर खिलाड़ी क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में अपनी प्रतिभा दिखाने को बेताब नजर आता है। टी-20 क्रिकेट का खेल जितना आसान मालूम पड़ता है उतना आसाना यह होता नहीं है।

भारत के कई दिग्गज खिलाड़ी जिन्होंने क्रिकेट के लंबे फॉर्मेट में अपनी छाप छोड़ने में कामयाबी पाई वह टी-20 क्रिकेट में अपनी जगह नहीं बना पा रहे हैं। आज हम बात करने वाले हैं उन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में जो फिलहाल क्रिकेट के मैदान पर एक्टिव हैं लेकिन उनका भारत की तरफ से टी-20 क्रिकेट खेलने का सपना लगभग खत्म ही हो गया है।

1- इशांत शर्मा: टेस्ट टीम के नियमित सदस्स इंशात शर्मा के लिए फिलहाल दूर-दूर तक ऐसी कोई संभावना नहीं दिखती कि वह टी-20 क्रिकेट में भारतीय टीम का हिस्सा बनें। इशांत ने भारत की तरफ से केवल 14 टी-20 मैच खेले हैं। इन 14 मैचों में उन्होंने कुछ खास कमाल नहीं किया और 8.63 के इकोनॉमी रेट से महज 8 विकेट लिए।

2- अमित मिश्रा: भारतीय क्रिकेट टीम में रवीन्द्र जडेजा, चहल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर जैसे स्पिन गेंदबाजों के होने के चलते इस बात की तकरीबन न के बराबर उम्मीद है कि अमित मिश्रा एक बार फिर से नीली जर्सी में नजर आएं। अमित मिश्रा ने भारत की तरफ से 10 टी-20 मैचों में 16 विकेट लिए हैं।

3- रॉबिन उथप्पा: स्टाइलिश बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा के लिए भी भारतीय टी-20 टीम में शामिल होने के दरवाजे लगभग बंद ही हो गए हैं। 35 साल के इस खिलाड़ी ने भारत के लिए 13 टी-20 मैच खेले हैं। इन मैचों में वह खुद को साबित करने में नाकामयाब रहे और 118.01 की स्ट्राइक रेट से महज 249 रन ही बना सके। फिलहाल टीम के इंडिया के पास बल्लेबाजी में काफी विकल्प मौजूद हैं और रॉबिन उथप्पा ने आईपीएल या डोमेस्टिक क्रिकेट में भी कुछ खास नहीं किया है। ऐसे में उनका भारतीय टीम में वापसी का सपना लगभग खत्म ही हो गया है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

4- पीयूष चावला: 31 साल के स्पिनर पीयूष चावला ने भारत के लिए महज 7 टी-20 मैचों में शिरकत की है। पीयूष चावला का आईपीएल सीजन 13 भी कुछ खास नहीं रहा इसके अलावा वह लंबे टाइम से भारतीय टीम से बाहर हैं। ऐसे में टीम इंडिया में उनकी वापसी तकरीबन नामुमकिन है।

5 रविचंद्रन अश्विन: एक समय भारतीय टीम के सबसे भरोसेमंद गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन आज नीली जर्सी में टीम इंडिया की तरफ से खेलने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं। रविचंद्रन अश्विन काफी टाइम से टीम इंडिया से बाहर हैं ऐसे में इस बात की संभवाना अब कम ही है कि एक बार फिर वह टी-20 में भारत के लिए खेलते हुए नजर आएं। रविचंद्रन अश्विन ने 46 टी-20 मैचों में 52 विकेट लिए हैं।

No comments:

Post a Comment