PM मोदी के मंत्री के कारण,किसान को अपने फसल का 10 गुना ज्यादा दाम मिला… - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, December 19, 2020

PM मोदी के मंत्री के कारण,किसान को अपने फसल का 10 गुना ज्यादा दाम मिला…

 देश में एक तरफ सरकार के द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों का किसान जमकर विरोध कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर सरकार का यह कहना है कि किसानों को इन नए कानूनों से सिर्फ फायदा मिलेगा! वह इन कानूनों के चलते स्वतंत्र रूप से अपनी फसलों को देश में किसी भी राज्य के अंदर भेज सकते हैं! सरकार ने जो कहा उसका एक उदाहरण आप उत्तर प्रदेश में देख सकते हैं!

हरियाणा और उत्तर प्रदेश के बॉर्डर के पास शामली जिले में एक किसान ने अपनी गोभी का उचित दाम ना मिल पाने की वजह से फसल पर ट्रैक्टर चला दिया! इस बात की सूचना ए एन आई न्यूज़ एजेंसी के माध्यम से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को मिल गई! उन्होंने इस खबर पर पहल करते हुए कहा कि मेरे निर्देश पर कॉमन सर्विस सेंटर की उत्तर प्रदेश की टीम ने आज वहां के किसानों से संपर्क किया है!


एक और ट्वीट करते हुए कहा है कि मुझे बताया गया है कि जिस किसान रमेश का जिक्र इस खबर के अंदर किया गया था उसने मंडी में मिल रहे मूल्य से दुखी होकर अपनी पूरी गोभी की फसल पर ट्रैक्टर चलाकर नष्ट कर दी है और उसके पास अब बेचने के लिए कोई फसल नहीं है इन्हें भविष्य में डिटेल तरीके से फसल बेचने की जानकारी दी गई है!

उत्तर प्रदेश एजेंसी ने एक खबर को ट्वीट किया मायापुरी के किसान ने अपनी गोभी की फसल को सही दाम ना मिलने की वजह से नष्ट कर दिया है क्योंकि उसको मंडी में अपनी फसल को बेचने के लिए ₹1 प्रति किलोग्राम की दर मिल रही थी! उन्होंने यह भी कहा है कि आज 400 किसान तनवीर ने दिल्ली के खरीदारों को कॉमन सर्विस सेंटर के डिजिटल प्लेटफॉर्म के द्वारा ₹10 प्रति किलोग्राम के भाव पर भेज दी है!

इस दौरान भी केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद का कहना है कि मंडियों के इसी व्यवहार से किसानों को मुक्ति दिलाने के लिए नरेंद्र दामोदरदास मोदी जी ने नए कृषि कानून बनाए हैं मैंने कॉमन सर्विस सेंटर की टीम को कहा है कि मायापुरी गांव के अन्य किसानों से भी संपर्क कर उन्हें डिजिटल तरीके से अपनी फसल देश के किसी भी खरीदार को बेचने की सुविधा की जानकारी दी जाए!

केंद्रीय मंत्री का कहना है कि किसान को ट्रांसपोर्ट की सुविधा उसके खेत पर ही उपलब्ध हो गई जिसका खर्चा भी खरीदार ने किया है किसान के खाते में पूरा पेमेंट हो गया आसाम शामली की गोभी दिल्ली के लिए रवाना हो गई आने वाले दिनों में अन्य किसानों की गोभी की फसल भी देश के खरीदार खरीदने को तैयार है!

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment