Jio यूजर्स को नए साल का शानदार तोहफा, अब मुफ्त में होगी कॉल, नहीं देना कोई चार्ज - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, December 31, 2020

Jio यूजर्स को नए साल का शानदार तोहफा, अब मुफ्त में होगी कॉल, नहीं देना कोई चार्ज


Reliance Jio ने अपने यूजर्स को नए साल का बहुत बड़ा तोहफा दिया है. रिलायंस ने ऐलान किया है कि, 1 जनवरी 2021 से सभी लोकल वॉयस कॉल्स फ्री हो जाएंगे. बता दें, इससे पहले जियो के नंबर के दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने के लिए पैसे लेने शुरू किए थे और इसके लिए कई तरह के प्लान लॉन्च हुए थे. लेकिन अब यूजर्स जियो टू जियो और जियो से अलग नेटवर्क पर मुफ्त में कॉल कर सकेंगे. इस संबंध में रिलायंस जियो ने एक स्टेटमेंट भी जारी किया है.

किसी भी नेटवर्क पर कॉल्स फ्री
जियो ने अपने बयान में कहा कि, टेलीकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के आदेश के मुताबिक 1 जनवरी से डोमेस्टिक वॉयस कॉल्स के लिए इंटरकनेक्ट यूसेज चार्जेस (IUC) बंद किए जा रहे हैं. ऐसे में जियो से दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग करने के लिए पैसे नहीं लगेंगे. हालांकि, ये आदेश सिर्फ लोकल कॉल्स के लिए है.

आपको बता दें, इससे पहले जब जियो ने अलग नेटवर्क पर कॉल करने के लिए पैसे लगने की बात कही थी. तब कंपनी ने TRAI के IUC चार्ज का हवाला दिया था और अब TRAI ने IUC खत्म करने का फैसला किया है. यही कारण है कि रिलायंस जियो ने कॉल्स फ्री करने का ऐलान कर दिया है.

जानकारी के लिए बता दें, फ्री ऑफ नेट कॉलिंग का मतलब ये नहीं कि बिना किसी प्लान के आप कॉल कर पाएंगे. पहले के प्लान्स वैसे ही काम करेंगे और आपके प्लान की वैलिडिटी के हिसाब से उसमें ऑन नेट और ऑफ नेट कॉलिंग के लिए कोई चार्ज नहीं लगेगा. जब सितंबर में अलग नेटवर्क पर कॉल के लिए पैसे लेने शुरू किए थे तब कुछ पैक्स भी लॉन्च हुए थे. जिनके अंतर्गत जियो से दूसरे नंबर पर लोकल कॉलिंग के लिए मिनट्स दिए जाते थे. ये मिनट्स प्लान की वैधता के हिसाब से होते थे. लेकिन अब जियो की तरफ इसे बिल्कुल फ्री कर दिया गया है जो वाकई यूजर्स के लिए बहुत बड़ा न्यू ईयर गिफ्ट है.

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment