किसान आंदोलन: JIO को तगड़ा झटका, इतनी बड़ी संख्या में नंबर हो गए पोर्ट.. - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, December 16, 2020

किसान आंदोलन: JIO को तगड़ा झटका, इतनी बड़ी संख्या में नंबर हो गए पोर्ट..

 

देशभर में किसान सरकार के द्वारा लाई गई नए कृषि कानूनों को लेकर 19 दिन से विरोध कर रहे हैं! तो इसी बीच बड़ी खबर सामने आ रही है कि 3 दूरसंचार सर्विस प्रोवाइडर कंपनियां इसके बीच पिसती भी नजर आ रही है! जिओ कंपनी ने दूरसंचार मंत्रालय को एयरटेल और वोडाफोन, आइडिया पर अपने ग्राहक को छीनने का आ-रोप लगा दिया है!

जिओ की ओर से यह कहा गया है कि एयरटेल और किसान आंदो-लन के दौरान किसानों से जिओ के नंबर का बहिष्कार कर एयरटेल या वोडाफोन आइडिया में पोर्ट करवाने की बात कर रहे हैं! हालांकि वोडाफोन और एयरटेल नहीं इस पूरे दावे को सिरे से खारिज कर दिया है!

लेकिन कुछ ऐसी तस्वीरें वायरल हो रही है जिससे यह साफ लग रहा है कि कंपनी के स्तर पर भले ही ना हो लेकिन जमीनी स्तर पर जरूर जिओ से एयरटेल या वोडाफोन आइडिया पर नंबर पोर्ट होने का काम खुलेआम चल रहा है!

दरअसल दिल्ली के टिकरी बॉर्डर के ऊपर एक छाते के नीचे नंबर पोर्ट करने का काम चल रहा है! पड़ताल के अंदर पाया गया है कि जी छाते के अंदर यह काम चल रहा है वह छाता vodafone-idea यानी VI की तरफ से मार्केटिंग के लिए डिस्ट्रीब्यूटर को दिया जाने वाला छाता है! छाती के ऊपर जो बैनर लगा हुआ है उस पर एयरटेल का लोगो बना हुआ है और बैनर पर साफ तौर पर लिखा हुआ है कि किसान आंदो-लन को सफल बनाते हुए जिओ के नंबर का बहिष्कार कर अपना नंबर पोर्ट करवाइए!

इतना ही नहीं बल्कि इंसान नंबर पोर्ट करने का यह काम कर रहा है मैं एक डिस्ट्रीब्यूटर है उसके पास तीनों ही कनेक्शन मौजूद है! लेकिन लोग किसान आंदोलन के चलते जिओ के नंबर को पोर्ट करवाना चाह रहे हैं और वह उनकी मदद कर रहा है!

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment