IPL से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टॉप-5 खब्बू खिलाड़ी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, December 31, 2020

IPL से सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टॉप-5 खब्बू खिलाड़ी

 

suresh raina warner

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने दुनिया के अपने क्रिकेट कौशल को दिखाने के लिए ग्रह पर प्रत्येक क्रिकेटर के लिए एक मंच के रूप में कार्य किया है. लीग की सबसे अच्छी बात यह है कि अगर कोई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करता है, तो कुछ वर्षों में उसकी जीवन शैली बदल सकती है। कई क्रिकेटर्स खराब पृष्ठभूमि से आए और आईपीएल में खेलने के बाद अमीर बन गए.

आईपीएल अब 13 साल का है, और अगले सत्र में टूर्नामेंट का 14 वां संस्करण होगा एमएस धोनी, विराट कोहली, और रोहित शर्मा आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाले क्रिकेट खिलाड़ी हैं. लेकिन आज इस लेख में हम आईपीएल से सबसे अधिक कमाई करने वालें 5 खब्बू खिलाडियों के बारे में जानेने.

5) डेविड मिलर – 58.24 करोड़

All you need to know about David Miller's IPL salary and performance

किंग्स इलेवन पंजाब के पूर्व कप्तान डेविड मिलर इस सूची में पांचवें स्थान पर हैं. दक्षिण अफ्रीका का खब्बू खिलाड़ी कई सत्रों के लिए किंग्स इलेवन की आधारशिला था. मोहाली स्थित फ्रैंचाइज़ी ने 2014 से 2017 तक उन्हें प्रति सीजन 12.5 करोड़ का भुगतान किया. इस प्रकार, मिलर आईपीएल में क्रिस गेल की तुलना में अधिक पैसा कमाने में सफल रहे.

उनके मौजूदा अनुबंध की बात करें तो, राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2020 नीलामी में सिर्फ 75 लाख में मिलर को खरीदा. दुर्भाग्यवश, मिलर आरआर के लिए अपने आईपीएल डेब्यू पर डायमंड डक पर आउट हो गए.

4) डेविड वार्नर – 58.5 करोड़

David Warner Bids Adieu To IPL 2019 With Emotional Message | Cricket News

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर 2018 सीज़न में गेंद-छेड़छाड़ कांड में शामिल होने के कारण नही खेल पाए थे. साथ ही, उद्घाटन सत्र में उनका अनुबंध नहीं था. फिर भी, वार्नर ने इस लीडरबोर्ड में चौथा स्थान प्राप्त किया.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने पिछले दो वर्षों में 12.5 करोड़ प्रति सीजन खेले हैं. पूर्व ऑरेंज कैप विजेता ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद का प्रतिनिधित्व किया है.

3) शिखर धवन – 70.1 करोड़

IPL 2020: Shikhar Dhawan becomes first player to hit two consecutive centuries in IPL history

सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान शिखर धवन ने लीग में दिल्ली कैपिटल, मुंबई इंडियंस और ऑरेंज आर्मी के लिए खेलते हुए 70 करोड़ से अधिक की कमाई की है. धवन इस साल ऑरेंज कैप सूची में 2वें स्थान पर रहे.

खब्बू ने 2014 से 2017 तक हैदराबाद स्थित फ्रैंचाइज़ी के साथ 12.5 करोड़ का सौदा किया था. हालांकि, उसकी कीमत 2018 में 5.2 करोड़ तक गिर गई थी. बाद में, उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स में स्विच किया.

2) गौतम गंभीर- 94.62 करोड़

IPL 2018 auction: KKR 'emotional investment' but Gautam Gambhir ready to move on

पूर्व भारतीय कप्तान गौतम गंभीर ने कोलकाता नाइट राइडर्स का नेतृत्व करते हुए दो आईपीएल खिताब जीते. केकेआर के अलावा गंभीर ने अपनी घरेलू फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए भी खेला.

गंभीर ने पहले तीन वर्षों के लिए प्रति सीजन 2.9 करोड़ की कमाई की. 2011 में मेगा-नीलामी के बाद उनकी कीमत 11.04 करोड़ तक पहुँच गयी थी. 2011 विश्व कप विजेता ने अपने अंतिम सीज़न में 2.8 करोड़ रुपये कमाए. किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स ने उसे खरीदने की कोशिश की, लेकिन दिल्ली स्थित फ्रैंचाइज़ी ने अंततः अपनी सेवाएं प्राप्त कीं.

1) सुरेश रैना- 99.74 करोड़

IPL in UAE 2020: Suresh Raina exit triggered Chennai Super Kings' woes, says Irfan Pathan | Ipl – Gulf News

सुरेश रैना आईपीएल में दो टीमों, चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात लायंस के लिए खेल चुके हैं. वह लंबे समय तक आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. हालांकि, विराट कोहली उनसे आगे निकल गए हैं.

खब्बू खिलाड़ी ने व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल 2020 नहीं खेला. हालांकि, वह 2021 सीज़न में वापस आ जाएंगे, जिससे आईपीएल से 100 करोड़ कमाने वाले पहले बाएं हाथ के बल्लेबाज बन जाएंगे.

source- sportsgaliyara.com

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment