इस देश मे अब मुसलमानों को नही मिलेगा H¿alal मिट,नया कानून कर दिया जारी… - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, December 23, 2020

इस देश मे अब मुसलमानों को नही मिलेगा H¿alal मिट,नया कानून कर दिया जारी…

 

Belgium, halal, koshar, Muslims, Jews, European Union Court Belgium, Halal, koshar, Muslims, Jews, European Union Court

अक्सर कोई ना कोई ऐसा कानून आता ही रहता है इसका विरोध होता ही रहता है! एक ऐसा ही कानून बेल्जियम की सरकार लेकर आई है! जिसके बाद बेल्जियम में भी इस कानून का विरोध हो रहा है! दरअसल यह कानून कुछ इस प्रकार है कि बेल्जियम में जानवरों को हलाल के तरीके से मा-रे जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था! जिसके चलते कानून के अंदर कहा गया था कि यदि आपको खाने का शौक है तो उस जानवर को मा-रने से पहले बेहोश कर लेना चाहिए!

अब इस कानून के चलते बेल्जियम में रहने वाले मुसलमान और यहूदी लोग विरोध कर रहे हैं दोनों के मजहब समुदाय की मान्यता है कि किसी भी जानवर को मा-रने के समय उसका होश में रहना जरूरी होता है! अगर ऐसा नहीं होता है तो उसका मीट खाना गलत माना जाता है! बेल्जियम की संसद में पिछले साल पास हुए इस कानून के बाद कई मुस्लिम संगठन इसका विरोध कर रहे हैं! उनका मानना है कि यह कानून की धार्मिक स्वतंत्रता के अधिकारों का हनन है! उनका यह भी कहना है कि कानून क्षेत्र में बढ़ रही आप्रवासी विरोधी भावनाओं की वजह से लाया गया है!

जैसे ही बेल्जियम ने यह कानून पास किया था तो इसके खिलाफ मुस्लिम संगठन यूरोप संघ की अदालत के सामने इस कानून को चुनौती देने लग गए लेकिन अब कोर्ट ने भी यह खारिज कर दिया! अदालत के इस फैसले का पशु अधिकार समूह ने स्वागत किया है! आपको बता दें कि बेटे समेत कई यूरोपीय देशों में यह कानून पहले से ही लागू है लेकिन वहां पर यह कानून केवल लाइसेंस प्राप्त बूचड़खाना पर स्थित है! लेकिन बेल्जियम के अंदर इस कानून को पूरे देश के अंदर सख्ती से लागू किया गया है इसलिए इस कानून का प्रभाव काफी ज्यादा व्यापक है!

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment