ED ने जब्‍त की विजय माल्या की 1.6 मिलियन यूरो की संपत्ति, फ्रांस में कार्रवाई से ब्रिटेन में हड़कंप - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, December 5, 2020

ED ने जब्‍त की विजय माल्या की 1.6 मिलियन यूरो की संपत्ति, फ्रांस में कार्रवाई से ब्रिटेन में हड़कंप

 

ED ने जब्‍त की विजय माल्या की 1.6 मिलियन यूरो की संपत्ति, फ्रांस में कार्रवाई से ब्रिटेन में हड़कंप

प्रवर्तन निदेशालय की ओर से भगोड़े कारोबारी विजय माल्‍या पर शिकंजा कसते हुए उसकी फ्रांस स्थित 1.6 मिलियन यूरो की संपत्ति जब्त कर ली गई है । इस संबंध में जारी एक बयान में कहा गया है कि ‘ईडी के आग्रह पर विजय माल्‍या की 32 अवेन्‍यू फोच, फ्रांस की संपत्ति को फ्रेंच अथॉरिटी की ओर से जब्‍त किया गया है । इस प्रापर्टी की कीमत 1.6 मिलियन यूरो यानी करीब 14 करोड़ रुपये आंकी गई है । जांच में यह बात भी सामने आई है कि किंगफिशर एयरलाइंस लिमिटेड के बैंक खाते से विदेश में बड़ी रकम भी निकाली गई है ।


ब्रिटेन में है माल्‍या
9000 करोड़ रुपये से अधिक के बैंक कर्ज और धोखाधड़ी के मामले में आरोपी माल्या फिलहाल ब्रिटेन में रह रहा है । भारत ने कुछ महीने पहले ही यूनाइटेड किंगडम सरकार से आग्रह किया था कि भगोड़े व्यवसायी विजय माल्या द्वारा रिक्वेस्ट करने पर उसे शरण ना दी जाए । भारत सरकार की ओर से कहा गया कि वह विजय माल्या के जल्द प्रत्यर्पण को लेकर ब्रिटिश गवर्नमेंट के संपर्क में है ।

ब्रिटेन से लगातार की जा रही है बात
आपको बता दें 64 वर्षीय विजय माल्या भारत में अपनी दोषपूर्ण कंपनी किंगफिशर एयरलाइंस के डूबने के बाद धोखाधड़ी के आरोपों में वॉनटेड है । अधिकारियों ने बताया है कि विजय माल्या के जल्द से जल्‍द प्रत्यर्पण के लिए भारत सरकार ब्रिटेन के अधिकारियों के संपर्क में हैं ।

विदेश मंत्रालय की ओर से बयान
वहीं विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने मामले में एक ऑनलाइन मीडिया ब्रीफिंग में जानकारी दी थी कि भारत की ओर से ब्रिटेन के पक्ष से अनुरोध किया गया है कि यदि माल्‍या द्वारा अनुरोध किया गया है तो उनकी शरण पर विचार न करें । इस पूरे मामले में ब्रिटेन ने कहा था कि “एक और कानूनी मुद्दा” है जिसे विजय माल्या के प्रत्यर्पण की व्यवस्था किए जाने से पहले हल करने की आवश्यकता है ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment