सेक्स करने के ये होते हैं फायदें, जानें कौन कितनी बार करता है सेक्स ! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, December 4, 2020

सेक्स करने के ये होते हैं फायदें, जानें कौन कितनी बार करता है सेक्स !

 

Slider 1

ऐसा माना जाता है कि औसतन हर सात सेकेण्ड में पुरुष सेक्स के बारे में सोचता है। जबकि 25 प्रतिशत ऐसी महिलाएं हैं जो यह सोचती हैं कि पुरुष पैसों से सेक्सी बनता है। ऐसा कई बार रिसर्च में बात सामने आ चुकी हैं। आपको बता दूं सेक्स के भी अपने कई फायदें हैं। आइए आपको इस सप्ताह कुछ ऐसे ही सेक्स के फैक्ट बताता हूं। 

अच्छी नींद के लिए बेहतर 

आपको बता दूं कि सेक्स नींद के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है। यदि आप नींद की दवा लेते हैं तो सप्ताह में दो से तीन बार पार्टनर के साथ सेक्स करें यह दवा से 10 गुना अधिक कारगर साबित होगा। 

तेजी से बढ़ती है दाढ़ी

आपको सुनकर शायद थोड़ा अजीब लगे लेकिन बात सच है। यदि आप सेक्स अधिक करते हैं तो ऐसे में आपकी दाढ़ी तेजी से बढ़ती है। 

कंडोम पुरान न यूज करें

आपको बता दूं कि आप यदि लेटेस्ट कंडोम खरीदने के शौकीन हैं तो हमेशा काम भर का ही कैरी करें। ऐसा इसलिए कि आजकल आने वाले लेटेस्ट कंडोम की लाइफ ेसिर्फ दो साल ही होती है। 

कैलोरी बर्न 

आपको बता दूं कि एक बार सेक्स करने से प्रति घंटे के हिसाब से 360 कैलोरी बर्न होती है। ऐसे में थोड़ा संभलकर ही सेक्स करें। सप्ताह में दो से तीन बार काफी होगा। 

रोमांटिक उपान्यास पढ़े

आपको बता दूं कि सेक्स के दौरान बेहतर तालमेल और परफॉर्मेंस चाहते हैं तो सेक्स करने से पहले रोमांटिक उपान्यास पढ़े। ऐसे में रोमांटिक उपन्यास न पढऩे वाली महिलाओं से उपन्यास पढऩे वाली महिलाएं अधिक आनंद उठा सकती हैं। हां, अक्सर यह भी बात सामने आती है कि औसतन इंसाना अपनी पूरी लाइफ में जिंदगी के दो सप्ताह सेक्स करने के बजाय किस करने में ही बिता देता है। 

आनंद के लिए सेक्स 

आपको बता दंू कि इंसान और डॉल्फिन ही मात्र ऐसे हैं, जो हर रोज आनंद के लिए सेक्स करते हैं, बाकि के सभी जानवर साल में एक या दो बार ही सेक्स करते हैं जो कि प्रजनन से जुड़ा होता है। वहीं बता दूं कि सांप को दो सेक्स ऑर्गन होते हैं। जबकि शेर दिन में 50 बार सेक्स करते हैं। जबकि चूहा दिन में 20 बार तक सेक्स का आनंद उठा सकते हैं। 

सेक्स के दौरान हार्ट अटैक 

आपको बता दूं कि सेक्स के दौरान हार्ट अटैक से मरने वाले पुरुषों में 85 प्रतिशत ऐसे होते हैं जो अपने लाइफ पार्टनर को धोखा दे रहे होते हैं। वहीं बता दूं कि सेक्स पेनकिलर का काम तो करता ही है, साथ ही ये तीन तरह से और अधिक फायदेंमंद होता है - 

महवारी में तकलीफ कम होती है

आप यदि सप्ताह में तीन बार सेक्स करती हैं तो माहवारी में होने वाले दर्द कम होते हैं। वहीं माइग्रेन का दर्द उठने पर सेक्स करने से फौरन राहत मिल जाती है। जबकि सप्ताह में दो बार सेक्स करने वाले लोगों के शरीर में इम्यूनोग्लोब्यूलिन ए की मात्रा अधिक पाई जाती है। जो सर्दी से शरीर को सेफ रखती है। 

सुझाव 

आपको यदि सेक्स में रुचि कम हो रही हो तो आप ऐसे में स्केटिंग या कोई एक्सरसाइज करें। ऐसे में आप में सेक्स की इच्छा दोबारा जाग जाएगी। वहीं आप और आपके लाइफ पार्टनर के बीच बेहतर तालमेल बना रहेगा। 

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment