जो सचिन-विराट नहीं कर सके, वो ऋषभ पंत ने कर दिखाया, इस खास क्लब में हुए शामिल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, December 28, 2020

जो सचिन-विराट नहीं कर सके, वो ऋषभ पंत ने कर दिखाया, इस खास क्लब में हुए शामिल

 

जो सचिन-विराट नहीं कर सके, वो ऋषभ पंत ने कर दिखाया, रिचर्ड्स के साथ खास क्लब में शामिल!

मेलबर्न में खेले जा रहे भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत एक खास क्लब में शामिल हो गये हैं, पंत ने टीम इंडिया की पहली पारी में 40 गेंदों में 29 रन बनाये, कप्तान रहाणे के साथ 5वें विकेट के लिये 57 रनों की साझेदारी की, भारत ने टेस्ट मैच के दूसरे दिन खेल खत्म होने तक रहाणे के नाबाद शतक की बदौलत 5 विकेट खोकर 277 रन बना लिये हैं, रहाणे 104 और जडेजा 40 रन बनाकर नाबाद हैं।

ऑस्ट्रेलिया में लगतार 8वीं पारी में 25 प्लस का स्कोर
ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया में पिछली 8 पारियों में लगातार 25 प्लस का स्कोर करते हुए वॉली हेमंड, विवियन रिचर्ड्स तथा रुसी सुरती के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है, पंत ने ऑस्ट्रेलिया में पिछली 8 पारियों में क्रमशः 25, 28, 36, 30, 39, 33, 159 नाबाद और 29 रन बनाये हैं, उन्हें मेलबर्न टेस्ट में ऋद्धिमान साहा की जगह शामिल किया गया है, हालांकि क्रीज पर जमने के बाद पंत लंबी पारी खेलने में नाकाम रहे।

ऑस्ट्रेलिया में अच्छा रिकॉर्ड
ऋषभ पंत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनकी जमीन पर शानदार रिकॉर्ड है, उन्होने कंगारू की धरती पर 8 पारियों में 54 के औसत से 379 रन बनाये हैं, जिसमें एक शतक भी शामिल है। हालांकि आईपीएल 2020 में पंत का बल्ला खामोश रहा, जिसकी वजह से पहले टेस्ट में उन पर साहा को वरीयता दी गई।

टीम इंडिया ने ली 82 रनों की बढत
टीम इंडिया ने पहले दिन बुमराह और अश्विन की घातक गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में सिर्फ 195 रनों पर समेट दिया, TEam India 474दूसरे दिन रहाणे, जडेजा और शुभमन गिल की पारियों की बदौलत मेजबान पर 82 रनों की बढत ले ली है। रहाणे ने अपने करियर का 12वां टेस्ट शतक पूरा किया।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment