दिल्‍ली में नाइट कर्फ्यू, यूपी में नई गाइडलाइन, कोरोना के चलते नए साल के जश्‍न पर यहां-यहां पाबंदियां - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, December 31, 2020

दिल्‍ली में नाइट कर्फ्यू, यूपी में नई गाइडलाइन, कोरोना के चलते नए साल के जश्‍न पर यहां-यहां पाबंदियां

 

दिल्‍ली में नाइट कर्फ्यू, यूपी में नई गाइडलाइन, कोरोना के चलते नए साल के जश्‍न पर यहां-यहां पाबंदियां

नए साल 2021 को लेकर पूरे देश में उत्‍साह है, सभी की यही कामना है कि नया साल खुशियां ही खुशियां लेकर आए । लेकिन कोरोना के चलते नए साल का जश्‍न फीका ही रहेगा । संक्रामक बीमारी के चलते सरकार और प्रशासनिक स्तर पर नए साल के आयोजनों को लेकर सख्ती बरती जा रही है । दिशा निर्देश पहले से ही स्पष्ट कर दिया गया है कि आयोजक किसी भी किस्म की  लापरवाही होने पर जिम्मेदार होंगे । कहीं-कहीं युवाओं को शराब ना देने के निर्देश भी जारी किए गए हैं, तो कहीं लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू की टाइमिंग बढ़ा दी गई है । आगे पढ़ें किस शहर में क्‍या-क्‍या बैन है ।

पंजाब
पंजाब सरकार ने एक जनवरी से रात में लगने वाला कर्फ्यू समाप्त कर यिा है, साथ ही लोगों से कोविड-19 दिशा-निर्देशों का पालन करने का अनुरोध किया है।
उत्तर प्रदेश
नए साल के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में कोई भी कार्यक्रम करने के लिए जिलाधिकारी या कमिश्नरेट से परमिशन लेनी होगी । किसी भी अनहोनी की स्थिति में जिम्मेदारी उन्हीं की होगी । मास्‍क अनिवार्य होगा ।
दिल्ली में 2 दिन का कर्फ्यू
राजधानी दिल्ली में आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने रात में कर्फ्यू लगा दिया है । साथ ही यहां नए साल के जश्न का कोई भी कार्यक्रम नहीं होगा । दिल्‍ली में सार्वजनिक स्थानों पर 31 दिसंबर के 11:00 बजे से 1 जनवरी की सुबह 6 बजे तक और 1 जनवरी की शाम 11 बजे से 2 जनवरी के 6 बजे तक नहीं तक किसी भी सार्वजनिक बैठक या सभा की अनुमति नहीं दी जाएगी ।

महाराष्‍ट्र
महाबलेश्‍वर और पंचगनी में 31 दिसंबर को रात दस बजे के बाद कार्यक्रमों के आयोजन पर पाबंदी लगाई गई है । साथ ही धारा 144 लगाते हुए चार से अधिक व्यक्तियों के एक जगह इकट्ठा होने पर रोक लगा दी है । महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने बुधवार को कहा कि राज्य में होटल, रेस्तरां, पब और बार 31 दिसंबर को रात 11 बजे तक खुले रहेंगे ।
मध्‍य प्रदेश
वहीं नए साल के जश्न के बीच इंदौर जिला प्रशासन ने 21 साल से कम उम्र के लोगों को शराब बिक्री रोकने के कानूनी प्रावधान को सख्ती से लागू करने की तैयारी कर ली है ।
छत्तीसगढ़
छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए शासन ने नए वर्ष के दौरान कार्यक्रमों का आयोजन खुले स्थान में नहीं करने का निर्देश जारी किया है ।

गोवा
कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण इस साल गोवा में जश्न फीका ही रहेगा । हालांकि इस समय हजारों पर्यटक गोवा में है, लेकिन विदेशी पर्यटकों की कमी महसूस की जाएगी ।
बेंगलुरु समेत पूरे कर्नाटक में सख्ती
कोविड-19 महामारी के चलते बेंगलुरु समेत पूरे कर्नाटक में सख्ती रहेगी ।  कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने बुधवार को जानकारी दी । यहां  31 दिसंबर की शाम छह बजे से लेकर एक जनवरी की सुबह छह बजे तक निषेधाज्ञा लागू रहेगी ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment