भूलकर भी न बनाएं इस दिशा में टॉयलेट और जूते रखने का स्थान, पानी की तरह बह जाएगा पैसा


अपने घर को वास्तु के अनुसार बनाने और चीजों को रखने से सुख समृद्धि बनी रहती है। वास्तु के मुताबिक नियमों को ध्यान में रखने से जीवन में खुशियां बनी रहती है। इससे आप अपने घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बनाये रख सकते हैं। वास्तु के नियमों का पालन करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है जिससे शांति का वातावरण बना रहता है। इन नियमों पर चलने से आपके किसी भी कार्य में बढ़ा नहीं आती है और आपको आर्थिक उन्नति मिलती है। वास्तु में दिशाओं का काफी महत्व होता है। वास्तु में हर दिशा के अपने अलग ही दिग्पाल माने जाते हैं। प्रत्येक दिशा का अपना अलग प्रभाव होता है। आज हम आपको बताते हैं कि किस दिशा में टॉयलेट का निर्माण करवाने से धन की हानि होती है।

वास्तु के मुताबिक घर की उत्तर दिशा के देवता कोषाध्य कुबेर हैं। इसी कारण यह दिशा धन की दिशा कहलाती है। इसी कारण इस दिशा को सदैव साफ रखना चाहिए। अगर आपके घर के उत्तर दिशा में किसी तरह का दोष होगा तो आर्थिक समस्याएं उत्पन्न होने लगेंगी। पूर्व उत्तर दिशा में भूलकर भी टॉयलेट नहीं बनवाना चाहिए। यदि आपके घर की उत्तर दिशा में कोई अपवित्रता होती है तो आपको धन की हानि हो सकती है।

अधिकतर हम जूते चप्पल रखते वक्त दिशा का ध्यान नहीं रखते है मगर गलत दिशा और अव्यवस्थित प्रकार से रखे गए जूते चप्पल आपके घर में नकारात्मकता लाते हैं, इससे आर्थिक हानि हो सकती है। इस बात का भी ध्यान रहे कि उत्तर दिशा में भारी वस्तुएं जैसे फर्नीचर आदि भी नहीं रखना चाहिए।

ध्यान रहे कि घर की उत्तर-पूर्व दिशा हमेशा साफ रहे। इस दिशा में गंदगी या कबाड़ एकत्रित न होने पाए। हो सके तो इस दिशा में कुबेर यंत्र जरूर स्थापित करें। इससे आपके घर में धन का आवक बनी रहती है।

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments