पूर्व पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पीएम मोदी ने लिखी चिठ्ठी, मां के निधन का पता चला … - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, December 18, 2020

पूर्व पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पीएम मोदी ने लिखी चिठ्ठी, मां के निधन का पता चला …

 

पूर्व पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पीएम मोदी ने लिखी चिठ्ठी, मां के निधन का पता चला …

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को एक चिठ्ठी लिखी थी जिसका पता अब चला है । पीएम मोदी ने ये चिठ्ठी नवाज की मां के निधन पर लिखकर उनके प्रति अपनी संवेदना प्रकट की । पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस ​पत्र को इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग ने नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज को सौंपा है ।

22 नवंबर को हुआ था निधन
आपको बता दें कि नवाज शरीफ की मां बेगम शमीम अख्तर का इसी 22 नवंबर को इंतक़ाल हुआ था । पीएम मोदी की ओर से ये पत्र 27 नवंबर को लिखा गया था था, जिसे पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की ओर से गुरुवार को जारी किया गया । न्‍यूज पेपर डॉन ने गुरुवार को जानकारी दी कि यह पत्र पिछले हफ्ते इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग द्वारा शरीफ की बेटी और पीएमएल-एन उपाध्यक्ष मरियम नवाज को भेजा गया था, उनसे आग्रह किया गया कि वह इस बारे में लंदन में रह रहे अपने पिता को अवगत करा दें ।

मोदी ने क्‍या लिखा
पीएम मोदी ने अपने इस पत्र में लिखा- “प्रिय मियां साहिब, 22 नवंबर को लंदन में आपकी मां बेगम शमीम अख्तर के निधन के बारे में जानकर मुझे गहरा दुख हुआ है । मैं दुख की इस घड़ी में संवेदना व्यक्त करता हूं । इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने 2015 में लाहौर की अपनी संक्षिप्त औचक यात्रा के दौरान शरीफ की मां के साथ अपनी बातचीत को याद करते हुए कहा, उनकी सादगी और गर्मजोशी वास्तव में बहुत ही हृदयस्पर्शी थी।

जब मिले थे तो छुए थे पैर
आपको बता दें साल 2015 में जब पीएम नरेन्‍द्र मोदी तत्‍काली पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मिलने लाहौर पहुंचे थे तो उनकी मां के पैर छूकर आशीर्वाद लिया था । तब मोदी के स्वागत के लिए शरीफ के बेटे हसन और परिवार के दूसरे सदस्य बाहर हॉल में पहुंचे, उनके साथ शरीफ की मां भी थीं । यहां प्रधानमंत्री मोदी ने शरीफ की मां को देखते ही उनके पैर छू लिए ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment