शोएब अख्तर को भारत से पैसा कमाने का मौका नहीं मिला तो अपना असली रंग दिखा दिया - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, December 21, 2020

शोएब अख्तर को भारत से पैसा कमाने का मौका नहीं मिला तो अपना असली रंग दिखा दिया

 


पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने मैदान के अंदर और बाहर, विवाद और प्रसिद्धि दोनों ही बटोरी है। एक बार फिर वे अपने बयानों के कारण विवादों के घेरे में आए हैं। हाल ही में वायरल हुए उनके एक वीडियो में उन्होंने दावा किया है कि गजवा ए हिन्द हर पाकिस्तानी का सपना है, और वे उसे हर हाल में लेकर रहेंगे।

वीडियो में अख्तर एक पत्रकार से बातचीत करते हुए दिखाई दे रहे हैं, जहां वे कहते हैं, “गजवा ए हिन्द की बात हमारे पाक किताब [कुरान] में भी की गई है, और इसके लिए हम कुछ भी करने को तैयार है। हम पहले कश्मीर पर कब्जा जमाएंगे और फिर हिंदुस्तान पर हर जगह से हमला करेंगे। इस प्रकार से हिंदुस्तान में कोई सरहद नहीं रह जाएगी, और गजवा ए हिन्द हमारा होगा”।


बता दें कि गजवा ए हिन्द का ख्वाब कट्टरपंथी मुसलमान अभी से नहीं, बल्कि तब से देख रहे हैं, जब उनके इस सपने को मुगल काल में छत्रपति शिवाजी महाराज, गुरु गोबिन्द सिंह महाराज जैसे वीर योद्धाओं ने ध्वस्त किया था। इसी के अंतर्गत पाकिस्तान 1947 से युद्ध लड़ता आया है, और इसमें कश्मीर पर कब्ज़ा जमाना शुरू से ही एक प्रमुख केंद्र रहा है।

शोएब अख्तर ने इससे पहले भी कई मौकों पर अपने आप को पंथनिरपेक्ष सिद्ध करने का भी प्रयास किया था, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम में धार्मिक अल्पसंख्यकों के साथ हो रहे दुर्व्यवहार पर सवाल उठाया था। इतना ही नहीं, शोएब ने कई बार भारतीय संस्कृति के बारे में विभिन्न शो पर सकारात्मक बातें भी बोली, और भारत में चीन विरोधी माहौल का फायदा उठाने के लिए चीन को वुहान वायरस फैलाने का दोषी भी ठहराने का प्रयास किया।

लेकिन ये सब केवल और केवल दिखावा था, जिसके बारे में हंसी मज़ाक में ही सही, पर प्रख्यात भारतीय बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग ने इशारा भी किया था। एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा, “देखिए शोएब इसलिए अच्छी बातें बोल रहे हैं क्योंकि उन्हें भारत में अपना बिजनेस भी जमाना है। जब अच्छी बातें बोलेंगे तभी तो उनका काम चलेगा”।

 

वसीम अकरम ने भी भारत को लेकर अपने दोहरे मापदंड का दिखावा किया था। ठीक वैसे ही शोएब अख्तर भी कर रहे। जैसे वसीम अकरम भारत में अच्छा पैसा कमाने का ख्वाब देख रहे थे शोएब अख्तर भी उसी सपने में थे। पर दोनों के ही सपनों पर ब्रेक लग गया।

ऐसे में अब शोएब अख्तर के मुंह से ऐसी बातें सामने आना कोई हैरानी की बात नहीं है, भले ही उन्होंने अपने आप को पंथनिरपेक्ष सिद्ध करने के अनेक प्रयास क्यों न किए हो। दरअसल, कई प्रयासों के बावजूद शोएब अख्तर द्वारा भारत में अपनी जगह बनाने की कोशिश कामयाब नहीं हुई, और उसी की  भड़ास वे अब निकाल रहे हैं।

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment