शादी के बाद भी संबंध नहीं बनाते यहां के लोग, डगमगाई देश की अर्थव्यवस्था - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, December 11, 2020

शादी के बाद भी संबंध नहीं बनाते यहां के लोग, डगमगाई देश की अर्थव्यवस्था

 

People do not have sex even after marriage

शादी के बाद हर किसी को पहली रात का इंतजार होता है लेकिन एक ऐसा भी देश हैं जहां लोग शारीरिक संबंध बनाना पसंद नहीं करते. जी हां, इस देश के लोग सेक्स से दूरी बना रहे हैं और इस वजह से इकोनॉमी पर भी असर पड़ रहा है. जिस देश के बारे में हम आपको बता रहे हैं उसका नाम है जापान जो दुनिया के ऐसे चुनिंदा देशों में शामिल है जहां बड़ी संख्या में लोग हमेशा सिंगल रहना पसंद करते हैं. इस कारण जापान में बच्चों की जन्म दर में भी भारी गिरावट आ रही है.

शादी के बाद भी सेक्स से दूरी
हैरानी वाली बात ये है कि, यहां के लोग शादी के बाद भी सेक्स से दूरी बना रहे हैं. न्यूज एजेंसी डीपीए की रिपोर्ट की मानें तो जापान में ऐसे लोगों की तादाद में लगातार इजाफा हो रहा है जहां लोग हमेशा सिंगल रहना ही पसंद कर रहे हैं. इस कारण बूढ़े होते लोगों की संख्या बढ़ रही है. जापान में स्थिति चिंताजनक हो चुकी है और इसे देश में एक अहम संकट के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि इस वजह से देश की अर्थव्यवस्था पर भी बुरा प्रभाव पड़ रहा है.

पति नहीं चाहता सेक्स
इस बारे में मैरिको नाम की महिला का कहना है कि वह अपनी एक दोस्त को लेकर काफी परेशान है क्योंकि दोस्त तो बच्चा चाहती है लेकिन पति सेक्स ही नहीं करना चाहता. वहीं मैरिको ने अपने बारे में बताया कि वह खुद भी पति व बच्चा चाहती है लेकिन उसके अच्छे पार्टनर की तलाश ही नहीं पूरी हो रही.

चुओ यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर मसाहिरो यामडा का इस बारे में कहना है कि, जापान के करीब 25 फीसदी युवा आने वाले वक्त में सिंगल ही रहेंगे और पूरी लाइफ शादी नहीं करेंगे. रिपोर्ट की मानें तो पिछले तीन दशक में जापान में सिंगल लोगों की आबादी काफी ज्यादा बढ़ गई है.

दरअसल जापान की ऐसी परंपरा रही है कि महिलाएं घर का काम करें और पुरुष पैसा कमाएं. लेकिन देश की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण महिलाओं को अच्छा कमाने वाला लड़का नहीं मिल पा रहा है. वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जो ज्यादा काम के कारण सिंगल ही रह जाते हैं क्योंकि उनके पास वक्त नहीं होता. बात अगर जापान की आबादी की करें तो यहां की आबादी साढ़े बारह करोड़ है.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment