जानिए ब्लॉगिंग द्वारा कैसे अनलिमिटेड पैसा कमाया जाता है, उसके लिए यह पूरा लेख पढ़ें - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, December 4, 2020

जानिए ब्लॉगिंग द्वारा कैसे अनलिमिटेड पैसा कमाया जाता है, उसके लिए यह पूरा लेख पढ़ें

 इंटरनेट और सोशल नेटवर्किंग के इस युग में, आप ऑनलाइन पैसे कमाने के विभिन्न तरीके प्राप्त कर सकते हैं। कोई भी तरीका आसान नहीं है। आपको सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। हाल के रुझानों के अनुसार, ब्लॉगिंग प्रति दिन दो या तीन लेख पोस्ट करते हुए ऑनलाइन पैसा कमाने का एक अच्छा तरीका है। आज मैं आपको कुछ ट्रिक्स बताऊंगा जिससे आप भी ब्लॉगिंग करके ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं।एक डोमेन खरीदें और अपने ब्लॉग को होस्ट करें:आपको एक डोमेन खरीदने की ज़रूरत है और अपने ब्लॉग को होस्ट करने की आवश्यकता है। अपने ब्लॉग के लिए एक अच्छा और उपयुक्त नाम दें। आपके नाम को आकर्षक बनाने की आवश्यकता है ताकि लोग आपकी साइट पर आसानी से आकर्षित हो सकें।नियमित रूप से पोस्ट करें: आपका ब्लॉग ऑनलाइन होने के बाद, नियमित रूप से पोस्ट करें और अपने पाठकों पर प्रभाव डालने का प्रयास करें। आपके द्वारा किए जाने वाले पोस्ट में आपके विषय से संबंधित शीर्षक होने चाहिए। अप्रासंगिक और अनावश्यक शीर्षक न दें। याद रखें, यदि आप अपने पाठकों को गुमराह करते हैं, तो आप उन्हें खो सकते हैं।

अपने ब्लॉग को मुद्रीकृत करें: जब आप कई सामग्री पोस्ट करते हैं और आपके ब्लॉग में अधिक पाठकों को आकर्षित करने के लिए मजबूत सामग्री होती है, तो इसे मुद्रीकृत करने का प्रयास करें। कई मंच हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं।शांत रहें: अपने ब्लॉग को मुद्रीकृत करने के पहले चरण में। आप सचमुच कुछ भी नहीं कमाएंगे। यदि आपकी किस्मत अच्छी है, तो आप पहले चरण में सिर्फ कुछ सेंट कमा सकते हैं। लेकिन एक अच्छे फैनबेस के निर्माण में निरंतर रहें, हर दिन लेखों को ट्रेंड करें और अंत में, आप कुछ महीनों की मेहनत के बाद बदलाव देखेंगे।

मौलिकता बनाए रखें: अन्य ब्लॉग से पेस्ट पोस्ट कॉपी न करें। यह वास्तव में बुरा है और आपके फैनबेस पर बुरा प्रभाव डाल सकता है। और कॉपीराइट उल्लंघन के कारण, आप अपने कुछ पोस्ट भी खो सकते हैं। मूल रहें, रचनात्मक रहें और सुसंगत रहें।परिवर्तन देखें: जब आप एक मजबूत प्रशंसक हासिल करते हैं और सफलतापूर्वक एक अच्छी गुणवत्ता ब्लॉग बनाते हैं, तो आप परिवर्तन देखेंगे। आप इस पर अधिक से अधिक पैसा कमाएंगे। मैं आपको शुभकामनाएं देता हूं, मेरे दोस्त।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment