डेंटिस्ट है गौतम अडानी की पत्नी प्रीति, रहती है लाइमलाइट से दूर, जीती है ऐसी लाइफ! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, December 22, 2020

डेंटिस्ट है गौतम अडानी की पत्नी प्रीति, रहती है लाइमलाइट से दूर, जीती है ऐसी लाइफ!

 

डेंटिस्ट है गौतम अडानी की पत्नी प्रीति, रहती है लाइमलाइट से दूर, जीती है ऐसी लाइफ!

गौतम अडानी देश के दूसरे सबसे धनवान व्यक्ति हैं, उन्होने बीस साल की छोटी उम्र में हीरो का ब्रोकरेज आउटफिट खोला था, ब्लूमबर्ग बिलिनियर इंडेक्स के अनुसार 2020 में अडानी की कुल संपत्ति में करीब 21 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है, उनका बिजनेस एग्रो प्रोडक्ट्स, लॉजिस्टिक्स, कोयला, पावर रियल इस्टेट, ऑयल तथा गैस आदि क्षेत्रों में फैला हुआ है। इतने सफल व्यक्ति की फैमिली के बारे में जानने के लिये भी कई लोग उत्सुक रहते हैं, आइये आपको बताते हैं गौतम अडानी की पत्नी प्रीति अडानी के बारे में, जो पेशे से डेंटिस्ट हैं, इसलिये कई लोग उन्हें डॉक्टर प्रीति अडानी के नाम से भी जानते हैं, वो अडानी ग्रुप की चेयरपर्सन भी हैं।

सामाजिक कार्यों में रुचि
प्रीति सीएसआर यानी कॉरपोरेट सोशल रेस्पोंसिबिलिटी पर ज्यादा ध्यान देती हैं, वो अडानी ग्रुप के चेयरमैन के तौर पर कई सामाजिक कार्यों से भी जुड़ी रहती हैं, अडानी ग्रुप की ओर से भारत के करीब 12 राज्यों में सामाजिक काम किये जा रहे हैं, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उन्हें समाज के हित के लिये काम करना बहुत पसंद है, इसलिये वो कोशिश करती हैं कि समय मिलने पर वो समाज के हितों के लिये काम करें।

पढाई में रही हैं होशियार
प्रीति के करीबियों की मानें, तो वो बचपन से ही पढाई में बहुत होशियार रही हैं, उन्होने हमेशा से ये चाहा कि वो पढ लिखकर अपना नाम दुनिया में रोशन करें, इसी सपने के लिये उन्होने दिन-रात मेहनत कर डेंटल सर्जरी में बीडीएस की डिग्री हासिल की है, फरवरी 2020 में उन्हें मानद डॉक्टरेट की उपाधि से भी सम्मानित किया गया था।

काम के साथ घर संभालना भी है पसंद
रिपोर्ट के मुताबिक प्रीति अडानी ग्रुप के कार्यभार संभालने के साथ ही घर संभालना भी पसंद करती हैं, उन्हें खाना बनाने का शौक है, कंपनी के काम के बाद जब भी उन्हें समय मिलता है, तो वो परिवार के साथ समय गुजारना पसंद करती हैं। अडानी परिवार अपने लैविश लाइफस्टाइल को लेकर अकसर चर्चा में रहती है, जानकारों की मानें तो प्रीति भी लैविश लाइफस्टाइल जीती हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment