बड़ा मौका: अगर आप दसवीं पास है तो इस आसान से तरीके से खोल सकते हैं एलपीजी गैस एजेंसी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, December 8, 2020

बड़ा मौका: अगर आप दसवीं पास है तो इस आसान से तरीके से खोल सकते हैं एलपीजी गैस एजेंसी

 


A 10th pass can start own LPG gas agency: साल 2020 जो कि सबको याद रहेगा इस साल के अंदर जहां एक तरफ नौकरियों की मारामारी चल रही है तो अब वहीं दूसरी ओर लोगों का ध्यान अपने खुद के बिजनेस के ऊपर जाने लग गया है! यदि आप भी कोई बिजनेस करना चाहते हैं तो एलपीजी गैस एजेंसी (LPG Gas agency) खोलने का बिजनेस काफी फायदेमंद साबित हो सकता है! यह बिज़नस आसानी से शुरू किया जा सकता है! हम आपको इस बिजनेस के बारे में वह सब कुछ बताने जा रहे हैं जिसे आप को जान लेना चाहिए!

मोटी कमाई होती है गैस एजेंसी बिजनेस में

दरअसल समय-समय पर तीन कप डीलरशिप प्रोग्राम चलाती है! नेटवर्क को बढ़ाने के लिए उन्हें शहर में डिसटीब्यूटर्स की आवश्यकता होती है मार्च 2021 तक गैस कंपनियों को डिसटीब्यूटर्स बनाने हैं जिसके लिए जल्द ही विज्ञापन भी निकाले जाएंगे! आप इसके लिए पहले से ही तैयारी कर सकते हैं! गैस एजेंसी का धंधा एक ऐसा धंधा है जो आपको रेगुलर इनकम देता है और कभी भी फ्लॉप नहीं होता! सबसे पहले आपको गैस एजेंसी का लाइसेंस चाहिए होता है! लाइसेंस मिलने के बाद गैस एजेंसी सेट अप करने के लिए तकरीबन 1 साल का समय लग जाता है क्योंकि इसमें कई जगह से मंजूरी लेनी पड़ती है! उत्तर प्रदेश बिहार बंगाल उड़ीसा महाराष्ट्र में इस समय सबसे ज्यादा मुंह के बने हुए हैं कंपनियां इन्हीं राज्यों में अपनी संभावनाएं तलाश कर रही है!

मिलेगी कैसे गैस एजेंसी (LPG Gas agency)

आपको बताते हैं कि गैस एजेंसी के लिए कैसे आवेदन किया जा सकता है यह पूरी प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से कराई जाती है! दरअसल, देश में तीन सरकारी गैस एजेंसी है, इंडेन, भारत गैस, एचपी गैस! यह सभी कंपनियां अपने दिए डीलर्स की तलाश करती है!

1. तेल कंपनियां समय-समय पर विज्ञापन और अधिसूचना जारी करती हैं। ये कंपनियां विज्ञापनों के जरिए आवेदन मांगती हैं।

2. ये विज्ञापन समाचार पत्रों और कंपनियों की वेबसाइट पर दिए गए हैं।

3. आवेदन करने वालों को एक निश्चित प्रारूप में आवेदन करना होगा।

4. आवेदन प्रक्रिया के बाद, वितरक का चयन लॉटरी सिस्टम से किया जाता है।

5. लॉटरी में, सूची में दिखाई देने वाले लोगों के नाम आगे की प्रक्रिया के लिए बुलाए जाते हैं।

कौन गैस एजेंसी शुरू कर सकता है?

पहले, गैस एजेंसी खोलने के लिए आवेदक को कम से कम स्नातक यानी ग्रेजुएट होना चाहिए! लेकिन अब सामान्य या नियमित श्रेणी में कम से कम 10 वीं पास भी एलपीजी डीलरशिप (A 10th pass can start own LPG gas agency) ले सकेंगे! तेल कंपनियों द्वारा जारी किए गए नए दिशानिर्देशों में, 60 वर्ष की आयु तक, कोई भी व्यक्ति गैस एजेंसी के लिए आवेदन कर सकता है! हालांकि, पहले एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटरशिप 21 और 45 साल की उम्र के लोगों को दी जाती थी!

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment