धीरुभाई अंबानी स्कूल में कैसे मिलता है एडमिशन?, यहां पढते है ‘करोड़पतियों’ के बच्चे! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, December 21, 2020

धीरुभाई अंबानी स्कूल में कैसे मिलता है एडमिशन?, यहां पढते है ‘करोड़पतियों’ के बच्चे!

 


धीरुभाई अंबानी स्कूल में कैसे मिलता है एडमिशन?, यहां पढते है ‘करोड़पतियों’ के बच्चे!

धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल देश के सबसे महंगे स्कूलों में एक है, खुद अंबानी परिवार के बच्चे साथ ही देश के अमीर उद्योगपतियों तथा नामी हस्तियों के बच्चे इसी स्कूल से पढकर निकले हैं, सिर्फ भारी भरकम फीस ही नहीं बल्कि एडमिशन का प्रोसेस भी इस स्कूल में दाखिले को मुश्किल बनाता है, आइये आपको बताते हैं कि आखिर कैसे मिलता है धीरुभाई अंबानी स्कूल में एडमिशन।

नीता अंबानी है चेयरपर्सन
धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की स्थापना साल 2003 में की गई थी, इस स्कूल की चेयरपर्सन नीता अंबानी है, ambani nita ambaniखास बात ये है कि नीता ये पहले ही कह चुकी हैं कि स्कूल खोलते समय उन्हें भी इस बात का डर था कि स्कूल चलेगा या नहीं, वो स्कूल चला पाएंगी या नहीं।

कैसे होता है दाखिला
इस स्कूल में दाखिला लेने के लिये स्कूल की वेबसाइट पर पता तथा फोन नंबर दिया गया है, इस स्कूल में एलकेजी, 8वीं और नौंवी क्लास में एडमिशन लिया जाता है, वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार क्लास 8 में एडमिशन लेने के लिये स्टूडेंट्स को ऑनलाइन आवेदन करना होगा, इसके बाद पात्र छात्रों का एप्टीट्यूड टेस्ट लिया जाएगा, इस टेस्ट में शॉर्ट लिस्ट किये गये छात्रों को इंटरेक्टिव सेशन के लिये बुलाया जाता है, वहीं आईबी डिप्लोमा के लिये छात्रों को पहले स्टेज 1 का टेस्ट देना होता है, इसमें सफल होने वाले छात्रों को स्टेज 2 के लिये बुलाया जाता है, इसके बाद इस टेस्ट में पास होने के बाद छात्रों को इंटरैक्टिव सेशन के लिये बुलाया जाता है।

किस क्लास तक पढाई
नीता अंबानी के इस स्कूल में एलकेजी से लेकर 12वीं तक की क्लास होती है, स्कूल सीआईएसई, सीआईई, आईसीएसई, आईजीसीएसई से संबद्ध है, 11वीं और 12वीं के लिये खास इंटरनेशनल बेकालुरेट का आईबी डिप्लोमा दिया जाता है, अंबानी स्कूल को कई शैक्षणिक संस्थानों से जुड़ी रैकिंग्स में देश के शीर्ष 10 स्कूलों में गिना जा चुका है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment