अगर घर की स्त्रियां करती हों ये काम तो घर हो जाएगा बर्बाद, नहीं होगा कभी माता लक्ष्मी का वास - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, December 19, 2020

अगर घर की स्त्रियां करती हों ये काम तो घर हो जाएगा बर्बाद, नहीं होगा कभी माता लक्ष्मी का वास

 

bahu laxmi roop

ये बात तो आप सभी जानते होंगे कि हिन्‍दु धर्म में बहू बेटियों को लक्ष्‍मी का रूप माना जाता है। ऐसा भी कहा जाता है, कि यदि कोई भी महिला किसी भी घर को चाहे तो स्‍वर्ग बना सकती है, चाहे तो नर्क। बता दें कि इस दुनिया में पुरातत्‍व से ही यह मान्‍यता रही है, की घर में महिलाओं कुछ कार्य हैं जिन्हें नहीं करने चाहिए। यदि वो कार्य महिलाएं करती हैं तो परिवार के बुरे दिन शुरू हो जाते है। घर का आधे से ज्यादा काम महिलाओं पर डिपेंड करता है। माना जाता है कि यदि घर की महिला ही कुलक्षणी हो तो वह घर बर्बादी की तरफ चला जाता है। यही कारण है महिलाएं जब भी कोई काम करती हैं तो उन्हें उस काम को करने से पहले कम से कम 10 बार सोचना पड़ता है। उनके द्वारा किया गया कोई भी गलत काम पूरे घर को परेशानी में खड़ा कर सकता है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी ही कुछ महत्वपूर्ण जानकारी देने जा रहे हैं जिन्हें जानना आपके लिए काफी फायदेमंद होगा।

आपको बता दे कि इस दुनिया में पति या पत्नी कोई भी अच्‍छा या बुरा काम कर रहा है, तो दोनों को ही उसका खामियाजा भुगतना पड़ता है। अगर कोई महिला हमेशा ही अपनी जुबान से कड़वा बोलती है, और दूसरे लोगों को हमेशा ही बुरी बातों से दुखी करती है, तो इसका असर उसके पति पर भी पड़ता है। जोकि अच्छा नहीं माना जाता है। शास्त्रों के अनुसार ऐसी स्त्री कभी भाग्यशाली नहीं हो सकती है। ऐसी महिलाएं घर में आते हुए धन को भी नष्ट कर देती हैं।

अगर महिलायें ब्रह्म मुहूर्त में सोकर नहीं उठती हैं और सुबह बहुत देर तक सोती रहती हैं तो यह बहुत ही गलत आदत है। ऐसे घर में कभी माता लक्ष्मी का वास नहीं होता है और लक्ष्मी मां घर से चली जाती हैं।

जिन स्त्रियों को भूख से भी अधिक खाना-खाने की ललक होती है या फिर खाने को झूठे या गंदे हाथों से छूने की आदत होती है। उनमें नशा करने की आदत होती है तो वह घर विनाश की तरफ बढ़ने लगता है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment