‘किसान आंदोलन से ध्यान हटाने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है भारत, हाई अलर्ट पर सेना’ - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Thursday, December 10, 2020

‘किसान आंदोलन से ध्यान हटाने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है भारत, हाई अलर्ट पर सेना’

 

‘किसान आंदोलन से ध्यान हटाने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है भारत, हाई अलर्ट पर सेना’

पड़ोसी देश पाकिस्तान को एक बार फिर से भारत की सर्जिकल स्ट्राइक का डर सताने लगा है । पाकिस्तान के प्रमुख अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून की ओर से खबर दी गई है कि उनके देश की खुफिया एजेंसियों से संकेत मिले हैं कि दिल्ली में जारी किसान प्रदर्शनों से ध्यान हटाने के लिए भारत फिर से कोई दुस्साहस कर सकता है । अखबार ने सेना के सूत्रों का हवाला देते हुए लिखा है कि सर्जिकल स्ट्राइक की आशंका से पाकिस्तान ने भारत से लगी सीमा पर सैनिकों को हाई अलर्ट कर दिया है ।

मोदी सरकार कुछ भी कर सकती है
एक्सप्रेस ट्रिब्यून की ओर से लिखा गया है कि, “भारत की हिंदुत्ववादी नरेंद्र मोदी सरकार देश में जारी विरोध-प्रदर्शनों को कमजोर करने के लिए कुछ भी कर सकती है । भारत ये भी नहीं चाहता है कि सिख किसानों के नेतृत्व में हो रहे आंदोलन से खालिस्तानी आंदोलन को हवा मिले।” अखबार की ओर से आगे लिखा गया है कि एलओसी (लाइन ऑफ कंट्रोल) और भारत-पाकिस्तान वर्किंग बाउंड्री पर पाकिस्तानी सैनिकों को हाई अलर्ट पर कर दिया गया है, ताकि भारत के किसी भी दुस्साहस का जवाब दिया जा सके ।

जियो न्‍यूज ने भी दी ये खबर
वहीं पाकिस्तान के अखबार जियो न्यूज की ओर से भी लिखा गया है कि पाकिस्तान ने भारत के किसी फ्लैग ऑपरेशन या सर्जिकल स्ट्राइक की आशंका से सेना को अलर्ट पर रखा हुआ है । अखबार की ओर से ये भी बताया गया है कि भारत अपनी आंतरिक और बाहरी समस्याओं से ध्यान हटाने के लिए पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है । अखबार ने अपनी बातों को दमदार तरीके से बताने के लिए कहा है कि भारत पर अल्पसंख्यकों, किसान आंदोलन और कश्मीर को लेकर बहुत ज्यादा दबाव है । भारत लद्दाख में भी चुनौतियों का सामना कर रहा है ।

डरा हुआ है पाकिस्‍तान
पाकिस्‍तान की ओर से ऐसी खबरें आना ये साफ बता रहा है कि वो कितना डरा हुआ है । ये वही पाकिस्‍तान है जो अपने यहां हुई सर्जिकल स्‍ट्राइक को मानने तक के लिए तैयार नहीं था लेकिन अब उसे एक बार फिर भारतीय सेना की कार्रवाई का डर सता रहा है । पाकिस्तान भारत में जारी किसान आंदोलन को लेकर बयानबाजी करने में पीछे नही हैं । पाकिस्तान के मंत्री भी किसानों को भड़काने में जुटे हुए हैं ।

फवाद चौधरी के ट्वीट
पाकिस्तान के विज्ञान एवं तकनीक मंत्री फवाद चौधरी ने किसानों के आंदोलन को लेकर ट्वीट किया था-  ‘निर्दयी मोदी सरकार को पंजाब के किसानों की कोई परवाह नहीं है।‘ फवाद ने एक और ट्वीट में लिखा था, कहीं पर भी हो रहा अन्याय न्याय के लिए खतरा है । हमें पंजाबी किसानों के साथ हो रहे अन्याय के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए । फवाद ने कहा कि मोदी सरकार की नीतियां पूरे क्षेत्र के लिए खतरा है ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment