टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता बने चेतन शर्मा, अजित अगरकर के साथ हो गया ‘खेल’! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, December 25, 2020

टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता बने चेतन शर्मा, अजित अगरकर के साथ हो गया ‘खेल’!

 

टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता बने चेतन शर्मा, अजित अगरकर के साथ हो गया ‘खेल’!

बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति ने गुरुवार को पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज चेतन शर्मा को सीनियर राष्ट्रीय चयन पैनल का अध्यक्ष नियुक्त किया है, सीएसी ने 5 सदस्यीय टीम में मुंबई के अबे कुरुविला और ओडिशा के देबाशीष मोहंती का भी चयन किया, बीसीसीआई की 89वीं सलाना आम बैठक के मौके पर नये पैनल का गठन किया गया, जिसमें शर्मा ने उत्तरी क्षेत्र से मनिंदर सिंह और विजय दहिया को पछाड़ दिया।

सेवा करने का मौका
54 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि भारतीय क्रिकेट की एक बार फिर से सेवा करने का मौका मिलना निश्चित रुप से मेरे लिये सम्मान की बात है, मैं ज्यादा नहीं बोलता, क्योंकि मेरा काम ही बोलेगा, उन्होने कहा कि मैं इस मौके के लिये सिर्फ बीसीसीआई को शुक्रिया कहता हैं, पूर्व मध्यम गति के गेंदबाज कुरुविला को मुंबई क्रिकेट संघ के बड़े अधिकारियों का समर्थन प्राप्त था, उन्हें पश्चिम क्षेत्र से अजित अगरकर पर तरजीह दी गई।

बीसीसीआई रिलीज
ओडिशा के पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज देबाशीष मोहंती पिछले 2 सालों से जूनियर राष्ट्रीय चयनकर्ता के रुप में काम कर रहे थे, वो सिर्फ 2 साल के लिये समिति में बने रहेंगे, चयन पैनल में पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुनील जोशी (दक्षिण क्षेत्र) तथा हरविंदर सिंह (मध्य क्षेत्र) भी शामिल है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि समिति ने वरिष्ठता (टेस्ट मैचों का अनुभव) के आधार पर सीनियर पुरुष चयन समिति के मुख्य चयनकर्ता के लिये चेतन शर्मा की सिफारिश की, शाह ने कहा सीएसी एक साल के बाद उम्मीदवारों की समीक्षा करेगी, बीसीसीआई को सिफारिश करेगी।

चेतन शर्मा करियर
बीसीसीआई ने नये संविधान के मुताबिक सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने वाला उम्मीदवार ही मुख्य चयनकर्ता होगा, पूर्व भारतीय खिलाड़ी चेतन शर्मा 11 साल के इंटरनेशनल करियर में 23 टेस्ट तथा 65 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें 1987 विश्वकप में हैट्रिक लेना चर्चित उपलब्धि है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment