डेढ़ महीने के बच्‍चे को बेचने के लिए मजबूर हुई मां, वजह सुनकर आप हैरान रह जाएंगे - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, December 9, 2020

डेढ़ महीने के बच्‍चे को बेचने के लिए मजबूर हुई मां, वजह सुनकर आप हैरान रह जाएंगे

 

डेढ़ महीने के बच्‍चे को बेचने के लिए मजबूर हुई मां, वजह सुनकर आप हैरान रह जाएंगे

उत्‍तर प्रदेश के आगरा में एक महिला अपने डेढ़ महीने के मासूम को बचेना चाहती है । महिला के मुताबिक वो अपने मासूम बच्चे का पालन-पोषण करने में असमर्थ है, उसका बच्‍चा कुपोषण का शिकार हो रहा है । महिला के मुताबिक उसे अक्सर दौरे पड़ते हैं, जिस वजह से वो अपने बच्‍चे का पालन पोषण करने में असमर्थ है, उससे अपने बच्चे की यह हालत देखी नहीं जा रही थी इसलिए वो उसे बेचना चाहती है । महिला ने कहा कि वो जिसके पास भी रहे, कम से कम स्‍वस्‍थ तो रहेगा ।

शराबी पति ने किया है तंग
मां के लिए औलाद से बढ़कर कुछ भी नहीं, लेकिन इस मां के लिए बच्‍चे का सौदा करना मजबूरी बन गया है । महिला का पति शराबी है, जिसकी हरकतों से परेशान होकर वो इतना कठोर कदम उठाने पर मजबूर हो गई । महिला अपने डेढ़ महीने के बच्चे को बेचने के लिए घंटों एस.एन मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी के सामने बैठी रही ।

पुलिस प्रशासन भी मौके पर
कुछ समय बाद जब इस घटना को अस्‍पताल में मौजूद समाजसेवियों ने देखा तो उन्‍होंने पुलिस और प्रशासन को सूचना दी । जिसके बाद एस.एन मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल भी वहां पहुंचे । महिला ने अपनी आपबीती सुनाई, उसने कहा कि वो बहुत गरीब है और अपने शराबी पति की हरकतों से काफी दुखी है । उसे अक्सर दौरे पड़ जाते हैं, ऐसे में वो अपने डेढ़ महीने के बच्‍चे को कैसे पाले । महिला ने कहा कि वो उसे बेचना चाहती है । वो स्‍वस्‍थ रहे बस यही उसकी इच्‍छा है ।

दी गई मदद, समझाने की कोशिश
इस महिला की आपबीती सुनकर हर कोई हैरान था । महिला को समझाने की तमाम कोशिशें की गई, प्रशासन की तरफ से महिला के परिजनों को वहां बुला लिया गया । एडीएम सिटी प्रभाकांत अवस्थी की ओर से बताया गया कि सदर थाने के एसओ जितेंद्र कुमार ने महिला को 11,000 रुपए की आर्थिक मदद दी है । इसके साथ ही महिला की अन्‍य मदद भी की जाएगी । पुलिस और प्रशासन की पहल के बाद महिला के डेढ़ माह के बच्चे को एस.एन मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया । महिला का तीन साल का एक और बेटा है जिसकी देखरेख उसकी जेठानी करती हैं ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें

No comments:

Post a Comment