मरने से पहले महिला ने पड़ोसियों को किया मालामाल, दान कर दी करोड़ों की संपत्ति - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, December 7, 2020

मरने से पहले महिला ने पड़ोसियों को किया मालामाल, दान कर दी करोड़ों की संपत्ति

 

Property to Neighbour

धन संपत्ति एक ऐसी चीज होती है जिसके लिए न भाई-भाई रहता है, न मां-बेटा। कोई एक फूटी कौड़ी देना नहीं चाहता है। ऐसे में एक महिला ने रातों रात 55 करोड़ रुपए करोड़ रुपए दान कर दिया। ये वाकई हैरान करने वाली बात है। लेकिन ये मामला एकदम सच है। एक बुजुर्ग महिला ने 55 करोड़ रुपए पड़ोसियों के नाम कर दिया। ये मामला जर्मनी (Germany) का है। मामला संज्ञान में आने के बाद सभी पड़ोसियों से लेकर प्रशासन भी हैरान है। हालांकि, उस बुजुर्ग महिला की 2019 में ही मौत हो चुकी है।

जर्मनी के बर्लिन शहर में रहने वाली रेनेट साल 1975 के बाद से अपने पति पति अल्फ्रेड वेसेल के साथ मध्य जर्मनी के हेस्से में वाल्डोल्स्प्स के वेपरफेल्डेन जिले में रहती थीं। महिला के पति अल्फ्रेड शेयर बाजार में पैसा लगाते थे जिससे वह काफी पैसा कमाते थे। हालांकि, 2014 में उनके पति का निधन हो गया। उनके पति के निधन के ठीक 5 साल बाद रेनेट का भी 81 साल की उम्र में निधन हो गया। रिपोर्ट के मुताबिक, उनकी कोई संतान नहीं थी, उनका इकलौता परिवार उनकी बहन ही थी और उत्तराधिकारी भी जिनकी रेनेट से पहले ही मौत हो चुकी थी। मरने से पहले ही रेनेट ने सभी पैसें पड़ोसियों के नाम कर दिया।

हालांकि, तब से लेकर ये मामला किसी के संज्ञान में नहीं आया था। लेकिन इसी साल अप्रैल माह में जब रेनेट की वसीय पढ़ी गई तो मामला सामने आया। रेनेट अपने पीछे बैंक बैलेंस, शेयर्स और बेशकीमती संपत्ति सब पड़ोसियों के नाम कर गई। हालांकि, इन संपत्तियों की खास बात ये थी कि पड़ोसी के नाम पर ये संपत्ति जरूर कर दी गई है लेकिन वह उसे निजी कामों में नहीं लगा सकेंगे। दरअसल, रेनेट ने उन्हें पैसें क्षेत्र के विकास में करने के लिए दिए हैं।

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment