जडेजा की जगह जान-बूझकर चहल को प्लेइंग इलेवन में किया गया शामिल? ये है इनसाइड स्टोरी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Monday, December 7, 2020

जडेजा की जगह जान-बूझकर चहल को प्लेइंग इलेवन में किया गया शामिल? ये है इनसाइड स्टोरी

 

जडेजा की जगह जान-बूझकर चहल को प्लेइंग इलेवन में किया गया शामिल? ये है इनसाइड स्टोरी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में रविन्द्र जडेजा के सिर पर चोट लगने के बाद कन्कशन सब्स्टीट्यूट के नियमों पर लगातार सवाल खड़े किये जा रहे हैं, कई पूर्व क्रिकेटरों ने कहा कि इस नियम के तहत कई चीजों का अनदेखी की गई, आपको बता दें कि कन्कशन सब्स्टीट्यूट के नियमों के तहत युजवेन्द्र चहल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था, इस बीच टीम के सूत्रों का कहना है कि चहल को जान बूझकर टीम में शामिल नहीं किया गया था, बल्कि उन्हें जडेजा की चोट की वजह से बाहर बिठाने के लिये मजबूर होना पड़ा।

क्या हुआ था ड्रेसिंग रुम में
क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज के अनुसार जडेजा ने ड्रेसिंग रुम में बेहोशी तथा चक्कर आने की शिकायत की थी, सूत्रों ने पूरे घटना को सिलसिलेवार तरीके से बताया कि आखिर क्यों जडेजा की जगह चहल को भेजने के लिये टीम को मजबूर होना पड़ा। बताया जा रहा है कि सबसे पहले डगआउट में बैठे संजू सैमसन ने देखा कि स्टार्क की गेंद पर चोट लगने के बाद जडेजा क्रीज पर असहज थे, उन्होने तुरंत बगल में बैठे मयंक अग्रवाल को ये बात बताई।

टीम प्रबंधन को जानकारी
इसके बाद मयंक अग्रवाल ने टीम प्रबंधन को इसकी जानकारी दी, जब तक कोचिंग स्टाफ को इस बारे में पता लगता, 20 ओवर का खेल खत्म हो चुका था, जैसे ही जडेजा पारी खत्म करने के बाद वापस लौटने लगे, तो दो खिलाड़ी उन्हें साथ लेकर आये। जड्डू ने बताया कि उन्हें चक्कर आ रहे हैं, जिसके बाद चहल को कन्कशन सब्स्टीट्यूट के तौर पर भेजने का फैसला लिया गया।

कैसे लगी थी चोट
मालूम हो कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में जडेजा को बल्लेबाजी के दौरान 20वें ओवर में चोट लगी थी, जडेजा इसके बाद भी बल्लेबाजी करते रहे, इस दौरान उन्होने नाबाद 44 रनों की पारी खेली, जडेजा की जगह चहल को कन्कशन सब्सटीट्यूट के तौर पर उतारा, फिर उन्होने तीन बड़े विकेट हासिल किये, जिससे टीम इंडिया मुकाबला 11 रन से जीत गई।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment