मंगलवार के दिन भूल से भी ना करें इन सात गलतियों को, पानी की तरह बह जाएगा सारा धन - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, December 1, 2020

मंगलवार के दिन भूल से भी ना करें इन सात गलतियों को, पानी की तरह बह जाएगा सारा धन


Astro Tips Mangalwar: हिंदुओं में सप्ताह का एक-एक दिन अलग-अलग भगवानों को समर्पित होता है. मंगलवार का दिन मंगल ग्रह का होता है और इस दिन बजरंगबली की पूजा की जाती है. ज्योतिष में मंगल ग्रह को पराक्रम, शौर्य, साहस, भूमि, सेना, रक्त, लाल रंग आदि का कारक माना जाता है. माना जाता है कि, इस खास दिन हनुमान जी की पूरी श्रद्धा के साथ पूजा करने से सारे कष्टों से मुक्ति मिल जाती है. खासतौर से उन लोगों को हनुमान जी की आराधना करनी चाहिए जिनकी कुंडली में मंगल दोष होता है. लोग भगवान को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय करते हैं. लेकिन कई बार ऐसी गलतियां कर जाते हैं जिससे बजरंगबली नाराज हो जाते हैं. तो आइए जानते हैं उन 7 गलतियों के बारे में जिन्हें मंगलवार के दिन भूलकर भी नहीं करना चाहिए.

मंगलवार को ना करें ये 7 गलतियां

दाढ़ी
मंगलवार के दिन गलती से भी दाढ़ी न बनवाएं. वैसे तो आपने देखा होगा मंगलवार के दिन सारे सैलून बंद होते हैं. इस दिन दाढ़ी बनवाना अशुभ माना जाता है. अगर आपको दाढ़ी बनवानी है तो उसके लिए बुधवार का दिन सबसे अच्छा है.

श्रृंगार का सामान
माना जाता है कि, मंगलवार के दिन श्रृंगार का सामान नहीं खरीदना चाहिए. ऐसा करने से वैवाहिक जीवन में दिक्कतें आ जाती हैं. श्रृंगार के सामान के लिए सबसे शुभ दिन सोमवार और शुक्रवार होता है.

उड़द की दाल
मंगलवार के दिन खाने में भूलकर भी उड़द ना बनाएं. क्योंकि, उड़द का संबंध शनि से होता है और इस दिन उड़द का सेवन करने से शनि मंगल का संयोग सेहत को हानि पहुंचा सकता है.

नाखून
मंगलवार के दिन कभी नाखूनों को ना काटें. अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे जीवन में मुश्किलें आ सकती हैं.

भाई से झगड़ा
वैसे तो किसी भी दिन लड़ाई-झगड़ा नहीं करना चाहिए. इससे परिवार की सुख-शांति पर प्रभाव पड़ता है. लेकिन मंगलवार के दिन भूल से भी भाई से मनमुटाव ना करें. क्योंकि मंगल का संबंध बड़े भाई से माना जाता है और बड़े भाई से लड़ाई करने से जीवन में कष्टों और दुर्घटनाओं का सामना करना पड़ सकता है.

मांसाहारी भोजन
मंगलवार के दिन मांसाहारी भोजन का सेवन ना करें. जो लोग इस दिन मछली का सेवन करते हैं उनका पैसा पानी की तरह बहता चला जाता है.

काले वस्त्र
मंगलवार के दिन कभी काले रंग के कपड़ों की खरीददारी ना करें. इस दिन अगर लाल कपड़े पहनेंगे तो इससे मंगल दोष कम होगा.

भूमि की खुदाई
हनुमान जी के दिन भूमि की खुदाई ना करें. ऐसा करने से मंगल ग्रह का अशुभ प्रभाव परिवार पर पड़ता है. क्योंकि, मंगल को भूमिपुत्र माना गया है. इसलिए मंगलवार को घर की नींव भी ना रखें.

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment