हनुमान मंदिर के लिये मुस्लिम शख्स ने दान दी करोड़ों की जमीन, निर्माण कार्य शुरु - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, December 9, 2020

हनुमान मंदिर के लिये मुस्लिम शख्स ने दान दी करोड़ों की जमीन, निर्माण कार्य शुरु

 

हनुमान मंदिर के लिये मुस्लिम शख्स ने दान दी करोड़ों की जमीन, निर्माण कार्य शुरु

कर्नाटक के बंगलुरु में सामाजिक सद्भाव की एक घटना सामने आई है, दरअसल वहां रहने वाले एक मुस्लिम शख्स ने बड़े हनुमान मंदिर के निर्माण के स्वेच्छा से अपनी जमीन दान कर दी है, हैरान करने वाली बात ये है कि इस जमीन की कीमत करोड़ों रुपये में हैं, दरअसल इस व्यक्ति ने देखा था कि छोटे हनुमान मंदिर में लोगों को पूजा करने में दिक्कत होती थी, वहां पूजा करने के लिये भक्तों की भीड़ लगी रहती है, इसलिये उन्होने ये फैसला लिया है।

कार्गो कारोबारी
मंदिर के लिये दान देने वाले मुस्लिम शख्स का नाम एचएमजी बाशा है, 65 वर्षीय बाशा कार्गो का कारोबार करते हैं, वो बंगलुरु के काडूगोडी क्षेत्र में रहते हैं, उनके पास बंगलुरु के ही मायलापुरा इलाके में करीब तीन एकड़ बड़ी जमीन है, इस जमीन की कीमत आज की तारीख में करोड़ों रुपये है, उनकी इसी जमीन के बगल में एक प्राचीन हनुमान मंदिर है, लोगों की इस मंदिर में अटूट आस्था है, इसलिये यहां रोजाना बड़ी संख्या में भक्त जमा होते हैं। और बजरंग बली की पूजा करते हैं।

भक्तों को परेशानी
मंदिर छोटा होने की वजह से भक्तों को परेशानी होती है, मंदिर कमेटी ने भी पहले मंदिर के विस्तार की योजना बनाई थी, लेकिन उनके पास जमीन नहीं थी, बगल में जो बाशा की जमीन थी, उसके लिये मंदिर कमेटी उनसे बात करने में कतरा रहे थे, हाल ही में बाशा ने एक दिन मंदिर में देखा कि भक्त छोटी जगह पर पूजा करते हैं, उन्होने सोचा कि इससे भक्तों को काफी परेशानी होती है, ऐसे में वो खुद आगे आये और मंदिर कमेटी से जमीन दान देने की बात की।

मंदिर निर्माण कार्य शुरु
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये जमीन ओल्ड मद्रास रोड पर मुख्य सड़क पर स्थित है, अब उनके इस कार्य का तारीफ हर कोई कर रहा है, उनकी तारीफ करने तथा धन्यवाद देने के लिये लोगों ने मंदिर के आस-पास उनके पोस्टर तथा बैनर भी लगाये हैं, अब मंदिर निर्माण का कार्य भी शुरु हो गया है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment