बिकिनी पहनने वाली पहली भारतीय एक्ट्रेस थी सैफ अली खान की मां, मैग्जीन पर छपी थी ये तस्वीर! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, December 8, 2020

बिकिनी पहनने वाली पहली भारतीय एक्ट्रेस थी सैफ अली खान की मां, मैग्जीन पर छपी थी ये तस्वीर!

 

बिकिनी पहनने वाली पहली भारतीय एक्ट्रेस थी सैफ अली खान की मां, मैग्जीन पर छपी थी ये तस्वीर!

कश्मीर की कली, वक्त, आराधना, आमने-सामने जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जादू चलाने वाली एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर का आज जन्मदिन है, 8 दिसंबर 1944 को जन्मी शर्मिला ने लंबे समय तक बड़े परदे पर राज किया, उनके चाहने वाले आज भी उन्हें कश्मीर की कली के तौर पर याद करते हैं।

स्विमसूट में आई थी नजर
शर्मिला टैगोर ने अपने कश्मीर की कली वाले रुप को त्याग कर तब जबरदस्त सुर्खियां बटोरी थी, जब वो पहली बार बड़े परदे पर स्विमसूट में नजर आई थी। साल 1967 में रिलीज हुई फिल्म एन ईवनिंग इन पेरिस में शर्मिला ने स्विमसूट पहना था, वो ऐसा करने वाली पहली भारतीय एक्ट्रेस बन गई है।

टू पीस बिकिनी
इस अवतार से पहले शर्मिला टैगोर एक और बोल्ड अवतार में नजर आ चुकी हैं, उन्होने फिल्मफेयर मैग्जीन के अगस्त 1966 वाले अंक के लिये टू पीस बिकिनी पहनी थी। उनके इस लुक ने उन्हें सुर्खियों में ला दिया, भारत में ये पहला मौका था, जब किसी चर्चित एक्ट्रेस ने बिकिनी में फोटोशूट कराया था।

नवाब पटौदी से रिलेशनशिप
एन ईवनिंग इन पेरिस के दौरान शर्मिला से जुड़ा एक किस्सा काफी चर्चित है, दरअसल उस समय शर्मिला और टीम इंडिया के क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी रिलेशनशिप में थे, मंसूर कि मां जब एक्ट्रेस से मिलने मुंबई आने वाली थी, मुंबई में उनके स्विमसूट के पोस्टर हर जगह लगे हुए थे, जब उन्हें पता कि मंसूर की मां उनसे मिलने आ रही हैं, तो वो घबरा गईस, उन्होने फिल्म के प्रोड्यूसर को फोन कर ये पोस्टर हटवाये।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment