ऐसे लोगों के घर कभी नहीं होती बरकत, जानिए कैसे पाएं मां लक्ष्मी जी का आशीर्वाद - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, December 25, 2020

ऐसे लोगों के घर कभी नहीं होती बरकत, जानिए कैसे पाएं मां लक्ष्मी जी का आशीर्वाद

 

Vidur Ji Ke Vichar

विदुर जी काफी बुद्धिजीवी थे और उनके विचारों को विदुर नीति में बताया गया है। इसलिए आज भी लोग उनके विचारों को अपनाते हैं। विदुर नीति में ऐसे लोगों के बारे में भी बताया गया है जिनके घर पर मां लक्ष्मी जी की कभी कृपा नहीं होती है। विदुर नीति के मुताबिक, ऐसे लोगों का पूरा जीवन धन की कमी में ही गुजर जाता है।

1. साफ-सफाई न करने वाले लोग- विदुर निति में कहा गया है कि जिन लोगों के घर में साफ-सफाई नहीं होती है। उनके घर में मां लक्ष्मी का कभी वास नहीं करती हैं। ऐसे लोगों के घर में गंदगी की वजह से कभी घर में बरकत नहीं हो पाती है।

2. पूजा-पाठ- विदुर निति में ये भी कहा गया है कि जिस घर में पूजा-पाठ होता है, उस घर में सकारात्मक ऊर्जा सदैव बनी रहती है। माना जाता है कि ऐसे घर में मां लक्ष्मी का वास होता है। इससे घर में सुख-समृद्धि सदैव बनी रहती है।

3. बड़े-बुजुर्गों का सम्मान- विदुर नीति में लिखा है कि जिस घर में बड़े-बुजुर्गों का सम्मान होता है, उस घर में मां लक्ष्मी जी की कृपा हमेशा बनी रहती है। माना जाता है जो लोग अपने बुजुर्गों को अपशब्द बोलते हैं उन घरों मां लक्ष्मी का कभी वास नहीं होता है। मान्यता है कि जिस घर में बुजुर्ग खुश रहते हैं, वहां मां लक्ष्मी का वास हमेशा बना रहता है।

4. शब्दों का प्रयोग संभलकर करें- विदुर नीति के मुताबिक, जो लोग शब्दों का चुनाव संभलकर करते हैं। उस घर में मां लक्ष्मी जी की कृपा बनी रहती है। विदुर निति के अनुसार जो लोग बिना सोचे-समझे अभद्र शब्दों का प्रयोग करते हैं, उन पर मां लक्ष्मी जी की कृपा कभी नहीं होती है।

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment