गेदबाजों का कप्तान साबित होगा भारतीय टीम का यह खिलाड़ी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, December 23, 2020

गेदबाजों का कप्तान साबित होगा भारतीय टीम का यह खिलाड़ी


दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। विराट कोहली के भारत आने के बाद नये कप्तान ने टीम के साथ अभ्यास करना शुरू कर दिया है। भारत के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा का कहना है कि कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे गेंदबाजों के कप्तान हैं और अपने शांत स्वभाव और खिलाड़ियों से स्पष्ट संवाद के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी तीन मैचों में अच्छी कप्तानी करेंगे। इससे टीम को फायदा मिलेगा। भारतीय क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली के पितृत्व अवकाश पर स्वदेश लौट चुके हैं। रहाणे बाकी तीन टेस्ट में भारत की कप्तानी करेंगे। बाजू में चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हुए ईशांत ने कहा वह काफी चुप रहते हैं और आत्मविश्वास से भरे हैं। मैं जरूर कहूंगा कि वह गेंदबाजों का कप्तान हैं। उन्होंने कहा कि जब भी हमने साथ खेला है और विराट मैदान पर नहीं हैं तो वह मुझसे पूछते है कि कैसी फील्ड चाहिए।

गेंदबाजों के अनुसार फील्ड की सजावट करते हैं। कब गेंदबाजी करना चाहते हो वगैरह। उन्होंने कहा कि वह कभी आदेश नहीं देते है। उन्हें अच्छी तरह से पता है कि उन्हें टीम से क्या चाहिए। कोहली की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ रहाणे की कप्तानी में भारत ने दोनों टेस्ट जीते हैं। ईशांत ने कहा कि आपको उनकी कप्तानी से पता चल जाएगा कि वह कैसे इंसान हैं। रहाणे काफी शांत और स्थिर हैं। ऐसा नहीं है कि वह मजाकिया नहीं हैं। वह हमारे साथ काफी मस्ती करते हैं। वह दबाव के क्षणों में शांत रहते हैं।

उनके साथ तनाव नहीं रहता और वह गेंदबाजों से बखूबी संवाद करते हैं। विराट कोहली के बारे में उन्होंने कहा कि अगर कोई साझेदारी बन रही है और फील्डरों के करने के लिए कुछ नहीं है तो ऐसे में एक खिलाड़ी की ऊर्जा सारा परिदृश्य बदल देती है। विराट ऐसी ऊर्जा का स्रोत हैं। उनकी ऊर्जा का कोई मुकाबला नहीं है। शांत और ऊर्जा से सरोबोर कप्तान टीम के लिए बेहतर होते हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment