विराट कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज, सचिन-पोटिंग सब छूटे पीछे! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, December 2, 2020

विराट कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाले पहले बल्लेबाज, सचिन-पोटिंग सब छूटे पीछे!

Virat-Kohli%2Brecords

 टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने तीसरे वनडे के दौरान बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है, वो एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज 12 हजार रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गये हैं, उन्होने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा है, फिलहाल इस रिकॉर्ड को तोड़ने वाला दूसरा कोई बल्लेबाज नजर नहीं आ रहा है।

12 हजार रन पूरे
विराट कोहली ने 13वें ओवर में सीन एबॉट की पहली गेंद पर सिंगल लिया और इसके साथ ही 12 हजार वनडे रन भी पूरे कर लिये, उन्होने 242 पारियों में ये कारनामा किया है, जबकि सचिन तेंदुलकर ने इस रिकॉर्ड तक पहुंचने के लिये 300 पारियां खेली थी।

तीसरे नंबर पर पोटिंग
इस सूची में सचिन तेंदुलकर के बाद तीसरे स्थान पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोटिंग हैं, जिसने 323 मैचों की 314 पारियों में ये खास उपलब्धि हासिल की, कुमार संगकारा ने 359 मैचों की 336 पारियों में, तो सनथ जयसूर्या ने 390 मैचों की 379 पारियों में, महेला जयवर्धने ने 426 मैचों की 399 पारियों में ये कमाल किया है।

63 रनों की पारी
तीसरे वनडे से पहले विराट कोहली के नाम 11977 रन थे वो इस रिकॉर्ड से महज 23 रन ही दूर थे, तीसरे मुकाबले में विराट कोहली ने 78 गेंदों में 63 रनों की पारी खेली, इस सीरीज में ये उनका लगातार दूसरा अर्धशतक है, हालांकि वो अपनी पारी को शतक में नहीं बदल सके।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment