दुनिया का एकमात्र मंदिर जहां लोग अंदर जाने से डरते हैं, जानिए क्या है रहस्य - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Sunday, December 20, 2020

दुनिया का एकमात्र मंदिर जहां लोग अंदर जाने से डरते हैं, जानिए क्या है रहस्य


temple1


नई दिल्ली। हममें से ज्यादातर लोग अपनी आस्था या परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए मंदिर जाते हैं। क्या आपने किसी ऐसे मंदिर के बारे में सुना है जहां लोग जाने से डरते हैं या कहते हैं कि वे डरते हैं। आज हम आपको ऐसे ही एक मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं। बता दें कि यह मंदिर हिमाचल प्रदेश के एक छोटे से शहर भरमौर में स्थित है। दरअसल यह मंदिर यमराज का है, इस कारण से, कोई भी भक्त इस मंदिर के अंदर जाने से डरता है और वह बाहर से पूजा करने जाता है। ऐसा कहा जाता है कि भूत और पिशाच मंदिर में प्रवेश करने से डरते हैं।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश को देव भूमि भी कहा जाता है। ऐसी स्थिति में, यहाँ बड़ी संख्या में मंदिर हैं, और इतनी ही संख्या में भक्त इन मंदिरों के दर्शन के लिए आते हैं। आम तौर पर, कोई भी भक्त मंदिरों में जाने से शायद ही कभी डरता है क्योंकि उन्हें लगता है कि भगवान की शरण में आने के बाद उनकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी। हिमाचल प्रदेश के एक छोटे से शहर भरमौर में स्थित यह मंदिर देखने में काफी छोटा है लेकिन इसकी प्रसिद्धि दूर-दूर तक फैली हुई है। 

यहां बता दें कि यह मंदिर मृत्यु के देवता यमराज का है। यही कारण है कि लोग इस मंदिर के पास जाने से डरते हैं। यह दुनिया का एकमात्र मंदिर है जो यमराज को समर्पित है। लोगों का कहना है कि यह मंदिर केवल यमराज के लिए बनाया गया है, इसलिए कोई भी इसके अंदर प्रवेश नहीं कर सकता है। 

आपको बता दें कि स्थानीय लोगों का कहना है कि इस मंदिर में 4 छिपे हुए दरवाजे हैं। इनमें सोना, चांदी, तांबा और लोहे के द्वार शामिल हैं। ऐसा माना जाता है कि अधिक पाप करने वालों की आत्मा लोहे के द्वार के अंदर जाती है और पुण्य करने वालों की आत्मा सोने के दरवाजे से अंदर जाती है। इस मंदिर में चित्रगुप्त महाराज के लिए एक कमरा भी बनाया गया है, जो पृथ्वी के लोगों के पापों और गुणों का लेखा-जोखा रखता है।  

source link newztezz.com

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment