पाकिस्तानियों पर अर्नब गोस्वामी को बोलना पड़ा महंगा, लगा दिया इतने लाख का जुर्माना - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, December 23, 2020

पाकिस्तानियों पर अर्नब गोस्वामी को बोलना पड़ा महंगा, लगा दिया इतने लाख का जुर्माना

 

Republic tv, ofcom, britain, india, pakistan ,gaurav arya

रिपब्लिक टीवी के ऊपर ब्रिटेन सरकार ने बड़ा कदम उठाया है! दरअसल रिपब्लिक टीवी पाकिस्तान के लोगों के लिए अपने टीवी डिबेट के अंदर बात कर रहे थे! तो ऐसे में रिपब्लिक टीवी पर ब्रिटेन में पाकिस्तानी लोगों के प्रति नफरत को बढ़ावा देने और उसको उचित ठहराने के लिए प्रसारण नियामक के द्वारा 20000 पाउंड का जुर्माना लगाया है! ofcom ने मंगलवार को वर्ल्डव्यू मीडिया नेटवर्क लिमिटेड पर ₹2000000 का जुर्माना लगाया!

बता दें कि वर्ल्डव्यू मीडिया नेटवर्क लिमिटेड के पास रिपब्लिक भारत का लाइसेंस है! रिपब्लिक टीवी पर कॉमकॉम ब्रॉडकास्टिंग कोड के कई उल्लंघनों के लिए जुर्माना लगाया गया है! Ofcom ने चैनल पर दिशानिर्देशों को लागू किया है, जिसमें कहा गया है कि ofcom के कथन को प्रसारित करना चाहिए और कार्यक्रम को दोहराना नहीं चाहिए!

दरअसल 6 सितंबर 2019 को अर्नब गोस्वामी के डिबेट शो पूछता है भारत के 1 एपिसोड को लेकर है! मिली जानकारी के अनुसार अर्नब गोस्वामी ने अपने इस शो में तीन भारतीय और तीन पाकिस्तानी मेहमानों के बीच chandrayaan-2 मिशन पर बहस की थी! उस समय स्टेशन केवल ब्रिटेन में अगस्त 2019 में प्रसारित हो रहा था!

ofcom का कहना है कि इसने नियमित निगरानी के दौरान कार्यक्रम की पहचान की थी और अनुवाद शुरू कर आया था! रिपोर्ट के अंदर कहा गया है कि 1 एपिसोड के अंदर अर्णब गोस्वामी और कुछ मेहमानों ने यह बताया है कि सभी पाकिस्तानी लोग आतं-कवादी हैं!

जिसके बाद अब उनके ofcom ने कहा गया है कि पाकिस्तानी लोगों के खिलाफ कार्यक्रम में आप-त्तिजनक टिप्पणियों का इस्तेमाल किया गया है उनकी नागरिकता को निशाना बनाया गया! उसका कहना है कि कार्यक्रम के अंदर बोली गई बातों से किसी की भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है हमारे हिसाब से यह एक अप-राध है! पूछता है भारत में बिना किसी क्षेत्र लोगों का अपमान किया गया है यह भारत और पाकिस्तान के नागरिकों के बीच भेद भाव बढ़ाने का काम है!

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment