आज से इतना महंगा हो गया आपका रसोई गैस सिलेंडर, अब देने होंगे इतने रुपये - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, December 2, 2020

आज से इतना महंगा हो गया आपका रसोई गैस सिलेंडर, अब देने होंगे इतने रुपये

 

lpg cylinder

जहां पूरा देश कोरोना महामारी का दंश झेल रहा है वहीं आज पूरे देश में बढ़ती महंगाई के बीच सरकारी तेल कंपनियों ने रसोई गैस (Cooking Gas) की कीमत में बढ़ोतरी कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार, आज से आपका रसोई गैस सिलेंडर 50 रुपए महंगा हो जाएगा। LPG Gas Cylinder की नई कीमतें आज से यानी 2 दिसंबर से लागू हो जाएंगी। इस बढ़ोतरी के बाद देश की राजधानी में घरेलू रसोई गैस के रेट्स 644 रुपये हो गई है। 1 दिसंबर को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने कामर्शियल गैस की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। 19 किलो वाले सिलेंडर में 55 रुपए का इजाफा हुआ था।

मिली जानकारी के अनुसार, आज से रसोई गैस सिलेंडर महंगा हो गया है। रिपोर्ट के मुताबिक देश की राजधानी दिल्ली में सिलेंडर रेट्स में 50 रुपये की बढ़ोतरी हो गई है, जिसके बाद राजधानी में सिलेंडर के लिए अब 644 रुपए चुकाने होंगे।बता दें कि दिसंबर से पहले 14 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर के दाम में जुलाई में बढ़े थे। जुलाई में कीमतों में केवल 4 रुपये का इजाफा हुआ था तो वहीं, इससे पहले जून में दिल्ली में 14.2 किलोग्राम वाले गैर-सब्सिडाइज्‍ड एलपीजी सिलेंडर 11.50 रुपये की बढ़ोतरी हो गई थी।

दिसंबर में 19 किलोग्राम के कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। वहीं चेन्नई में 56 रुपये प्रति ​सिलेंडर का इजाफा हुआ है। अब चेन्नई में एक कॉमर्शियल सिलेंडर 1410 रुपये में मिलेगा। राजधानी दिल्ली में 55 रुपए की बढ़ोतरी हुई है। दिल्ली में एक सिलेंडर के लिए आपको 1296 रुपये चुकाने होंगे। कोलकाता और मुंबई में क्रमश: 1351 और 1244 रुपये हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment