शनि दोष से राहत दिलाएंगे काली मिर्च के ये उपाय, बनने लगेंगे बिगड़े काम - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, December 5, 2020

शनि दोष से राहत दिलाएंगे काली मिर्च के ये उपाय, बनने लगेंगे बिगड़े काम

 

shani-dev

शनि की साढ़े साती और ढैया का नाम आते ही लोगों में दहशत आ जाती है। लोग परेशान होने लगते हैं कि अब कौन-कौन सी समस्या आने वाली है। माना जाता है कि जिन लोगों पर शनि दोष होता है उन्हें कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। हालांकि शनि देव को न्याय का देवता माना जाता है। कहा जाता है शनि देव व्यक्ति को उसके कर्म के मुताबिक दंड देते हैं। इस समय मकर, धनु और कुंभ राशि पर शनि की साढ़े साती चल रही है। जबकि मिथुन और तुला राशि पर शनि की ढैय्या चल रही है। ज्योतिष शास्त्र में शनि की साढ़े साती को बहुत ही कष्टदायी माना जाता है।  कहा जाता है कि जिस राशि पर शनि दोष होता है, उस राशि के जातक को आर्थिक शारीरिक और कई तरह के मानसिक कष्ट भोगने पड़ते हैं। यहां तक की कभी-कभी पारिवारिक तनाव और तलाक जैसी नौबत भी आ जाती है। वहीं जब किसी पर शनि की ढैय्या होती है तो उसे भटकाव, मानसिक तनाव, वाणी दोष, क्रोध, प्रमोशन से वंचित होना पड़ जाता है। धन हानि और कर्ज संबंधी दिक्कतें भी आती हैं। यह ढाई वर्ष की होती है। आज हम आपको काली मिर्च के कुछ उपाय बतायेंगे जिससे शनि दोष से मिलने वाले अशुभ फल के प्रभाव को कम किया जा सके और शनि दोष से पीड़ित व्यक्ति को राहत मिल सके।

काली मिर्च का उपाय

1- ज्योतिष के मुताबिक शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित होता है। इस दिन काली मिर्च का उपाय करने से शनि की साढेसाती और शनि की ढैय्या के प्रभाव को कम किया जा सकता है। काली मिर्च राहू की अशुभता को भी दूर करता है। काली मिर्च को शनि और राहु का प्रतीक माना गया है। ऐसे में शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या में काली मिर्च के प्रयोग को बहुत ही लाभकारी माना जाता है।

2- शनि दोष से पीड़ित व्यक्ति को शनिवार के दिन भोजन में अलग से काली मिर्च का प्रयोग करना चाहिए। ऐसा करने से शनि दोष की अशुभता कम होती है और जातक को शनि दोष के कष्टों से राहत मिलेगी।

3- जिस किसी व्यक्ति पर शनि की साढ़े साती या फिर ढैय्या चल रही है उसे शनिवार के दिन काली मिर्च के दानों को काले कपड़े में लपेट कर उसमें कुछ सिक्के रखकर दान कर देना चाहिए। ऐसा करने से भी शनिदोष से राहत मिलेगी।

4- अगर शनिदोष की वजह से कार्यों में बाधा आ रही है तो पीड़ित व्यक्ति को चाहिए कि वह घर के मुख्य द्वार पर काली मिर्च के कुछ दाने डाल दे और उसी पर पैर रख कर निकल जाए। ध्यान रहे इस दौरान फिर उसे पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहिए। ऐसा करने से भी व्यक्ति को लाभ मिलेगा और कार्यों में सफलता मिलगी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment