किसान आंदोलन पर भारत को रास नहीं आई कनाडाई प्रधानमंत्री की टिप्पणी, दे डाली धमकी! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, December 4, 2020

किसान आंदोलन पर भारत को रास नहीं आई कनाडाई प्रधानमंत्री की टिप्पणी, दे डाली धमकी!

 

Canada PM on India

देश भर में किसान बिल (Farmers Bill) के खिलाफ किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। ये मुद्दा न केवल देश भर में चर्चा का विषय बना हुआ है, बल्कि अब विदेशों से इस मामले पर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। हाल ही में, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Canada PM Justin Trudeau) ने किसान प्रदर्शन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी थी, जो भारत को पसंद नहीं आई और वह कनाडा के इस टिप्पणी पर सख्त कदम उठा रहा है। भारत ने साफ तौर पर कहा है कि कनाडा को भारतीय मामलों में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। यही नहीं, भारत ने कनाडा से रिश्तें तोड़ने की भी धमकी दे डाली है।

भारत के विदेश मंत्रालय (Foreign Ministry) ने नई दिल्ली स्थित कनाडाई उच्चायुक्त को तलब किया है। विदेश मंत्रालय ने कनाडाई उच्चायुक्त से कहा है कि भारतीय किसानों से संबंधित मुद्दों पर कनाडा के प्रधानमंत्री, कुछ कैबिनेट मंत्रियों और संसद सदस्यों की टिप्पणी हमारे आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप है, इसे बिल्कुल भी स्वीकार नहीं किया जाएगा।

यहां तक कि, विदेश मंत्रालय ने धमकी देते हुए कहा है, ‘यदि ऐसी टिप्पणी जारी रहती है तो इसका भारत और कनाडा के बीच संबंधों पर गंभीर रूप से हानिकारक प्रभाव पड़ेगा। इन टिप्पणियों ने कनाडा में हमारे उच्चायोग और वाणिज्य दूतावासों के सामने चरमपंथी गतिविधियों की सभाओं को प्रोत्साहित किया है जो सुरक्षा के मुद्दे पर सवाल खड़ा करता है। हम कनाडा के सरकार से अपेक्षा करते हैं कि वह भारतीय राजनयिक कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करे। ’

बता दें कि, गुरुनानक जयंती के अवसर पर कनाडा के प्रधानमंत्री ने किसान आंदोलन पर अपनी टिप्पणी देते हुए चिंता जताई थी। उन्होंने कहा था, ‘किसानों द्वारा किए जा रहे प्रदर्शनों के बारे में भारत से खबरें आ रही हैं। स्थिति चिंताजनक है और हम सभी अपने परिवार और दोस्तों को लेकर बहुत चिंतित हैं। मुझे पता है कि आप में से कई लोगों के लिए यह एक वास्तविकता है। मैं आपको याद दिला दूं कि शांतिपूर्ण प्रदर्शनों के अधिकारों की रक्षा के लिए कनाडा हमेशा खड़ा रहेगा।’

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment