फरवरी में होगा शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन इंटरव्यू, जानें जरूरी तारीखें - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, December 11, 2020

फरवरी में होगा शिक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन इंटरव्यू, जानें जरूरी तारीखें

प्रयागराज। एमएनएनआईटी में शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया अब तेज हो गई है। प्राप्त आवेदनों की स्क्रीनिंग पूरी हो गई है। भर्ती प्रक्रिया पूरी कराने के लिए अब संस्थान ने ऑनलाइन इंटरव्यू कराने का फैसला लिया है। इसके तहत इंटरव्यू फरवरी, 2021 में होगा। जानकारी के मुताबिक असिस्टेंट प्रोफेसर के 108 पदों के लिए 1470 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।

गौरतलब है कि एमएनएनआईटी में प्रथम चरण के तहत 61 असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति जुलाई, 2019 में हो चुकी है। दूसरे चरण के तहत विभिन्न विभागों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 1087 पदों पर भर्ती की जानी है। इसके लिए 6 सितंबर से 14 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए थे। साथ ही हार्डकॉपी जमा करने की अंतिम तारीख 25 अक्टूबर तक थी। संस्थान के रजिस्टार डॉ. सर्वेश तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना संकट को देखते हुए भर्ती प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया था। लेकिन अब मार्च तक शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। प्राप्त सभी आवेदनों की स्क्रीनिंग की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। फरवरी में ऑनलाइन के माध्यम से इंटरव्यू भी करा लिया जाएगा।

बता दें कि 108 पदों में असिस्टेंट प्रोफेसर ग्रेड वन और ग्रेड टू के पद भी शामिल है। इन पदों में 29 पद अनारक्षित श्रेणी और 20 पद आर्थिक तौर पर गरीब सवर्णों के लिए आरक्षित होंगे। इसी क्रम में ओबीसी वालों के लिए 27, एससी के लिए 20 और एसटी के लिए 12 पद आरक्षित हैं। इन्हीं 108 पदों में से छह पद दिव्यांगों के लिए भी आरक्षित रहेंगे।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment