धर्मेंद्र ने तुड़वाई जीतेंद्र-हेमा मालिनी की शादी, शोभा कपूर को ले जाकर मचाया था हंगामा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, December 8, 2020

धर्मेंद्र ने तुड़वाई जीतेंद्र-हेमा मालिनी की शादी, शोभा कपूर को ले जाकर मचाया था हंगामा

धर्मेंद्र ने तुड़वाई जीतेंद्र-हेमा मालिनी की शादी, शोभा कपूर को ले जाकर मचाया था हंगामा

 बॉलीवुड के ही-मैन, दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र और उनकी पत्‍नी हेमा मालिनी के बारे में काफी बातें कही जाती हैं । लेकिन क्‍या आप जानते हैं, हेमा की शादी उस जमाने के सुपरस्‍टार जीतेन्‍द्र से होने वाली थी । लेकिन तिकड़म लड़ाकर धर्मेन्‍द्र ने ये शादी रुकवा दी और फिर खुद हेमा जी के हमसफर बन गए । ये किस्‍सा बड़ा मशहूर है, आगे पढ़ें ।

19 साल में हो गई थी शादी
धर्मेंद्र, पंजाब के लुधियाना शहर से आते हैं । उनका जन्‍म गांव नसराली में हुआ था। जाट परिवार के धर्मेंद्र जब 19 साल के थे तभी उनकी शादी प्रकाश कौर से करा दी गई । तब तक वो फिल्‍मों का हिस्‍सा भी नहीं बने थे । प्रकाश कौर और धर्मेंद्र के चार बच्चे हुए, दो लड़के और दो लड़कियां। लेकिन धर्मेन्‍द्र की किस्‍मत पलटी और वो बॉलीवुड में आ गए । यहां उनकी आंखें हेमा मालिनी से चार हो गईं ।

हेमा मालिनी के थे दीवाने कई
धर्मेंद्र ही नहीं जीतेंद्र और संजीव कुमार भी हेमा मालिनी को बहुत पसंद करते थे, और उनसे शादी भी करना चाहते थे। उस दौरान ऐसी भी खबरें आईं कि जीतेंद्र और हेमा मालिनी ने शादी करने का फैसला कर लिया । हेमा की मां भी ऐसा ही चाहती थीं । हालांकि उस समय जीतेंद्र अपनी वर्तमान पत्नी शोभा कपूर के साथ भी रिश्‍ते में थे, लेकिन शादी को हेमा से करना चाहते थे । हेमा और जीतेन्‍द्र उस दौरान चेन्‍नई यानी तब के मद्रास में थे ।

धर्मेन्‍द्र ने लगाया तिकड़म
जब हेमा मालिनी और जीतेंद्र की शादी की बात धर्मेंद्र को पता चली तो उनसे रहा नहीं गया । उन्‍होंने शादी रोकने के लिए शोभा कपूर को अपने साथ लिया और सीधे मद्रास पहुंच गए । वहां पहुंचकर शोभा ने कथित तौर पर खूब हंगामा मचा दिया । इसे चलते जीतेंद्र और हेमा की शादी नहीं हो पाई। इसके बाद मौका पाकर धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी को शादी के लिए प्रपोज कर दिया।

इस्‍लाम धर्म अपनाकर की शादी
बहुत कम लोग ये बात जानते हैं कि हेमा मालिनी से शादी के लिए धर्म पाजी ने अपना धर्म तक बदला था । दरअसल वो पहले से शादीशुदा थे और हिंदू होने के नाते दूसरी शादी नहीं कर सकते थे। इस वजह से उन्होंने इस्लाम धर्म अपनाया और फिर हेमा मालिनी से दूसरी शादी कर ली। हेमा मालिनी से उनकी दो बेटियां हुईं । हालांकि धर्मेन्‍द्र की पहली पत्‍नी से हुए बच्‍चों और उनकी दूसरी पत्‍नी के बीच अच्‍छे संबंध नहीं बन सके ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।


No comments:

Post a Comment