ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैसे जीते टेस्ट सीरीज? कुंबले और राहुल द्रविड़ ने बताया प्लान! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, December 11, 2020

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैसे जीते टेस्ट सीरीज? कुंबले और राहुल द्रविड़ ने बताया प्लान!

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैसे जीते टेस्ट सीरीज? कुंबले और राहुल द्रविड़ ने बताया प्लान!

आज से ठीक 2 साल पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने इतिहास रचा था, उन्होने वो कारनामा कर दिखाया, जो बड़े से बड़े धुरंधर कप्तान पिछले 71 साल में नहीं कर सके थे। भारत को पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में जीत मिली थी, एक बार फिर से विराट की टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के लिये तैयार है, लेकिन क्या एक बार फिर से टीम इंडिया को वहां कामयाबी मिलेगी, टीम के दो पूर्व कप्तान अनिल कुंबले तथा राहुल द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलिया में जीतने का पूरा प्लान बताया है, इन दोनों ने अपनी ये राय एक वेबिनार में रखी है।

क्या है कुंबले का प्लान
अनिल कुंबले के अनुसार सीरीज पर कब्जा करने के लिये टीम को हर हाल में पहला टेस्ट मैच जीतना होगा, कुंबले ने कहा कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज पिंक बॉल टेस्ट से होगा, ये टीम इंडिया के लिये सबसे बड़ी चुनौती है, अगर टीम इंडिया पहले टेस्ट में बढत ले लेती है, तो फिर एक बार फिर से पिछले दौरे की कामयाबी को दोहरा सकती है, हालांकि इस बार हालात थोड़े अलग है, पिछले दौरे पर बैन की वजह से ना खेलने वाले स्मिथ और वॉर्नर की टीम में वापसी हो चुकी है, जबकि विराट कोहली सिर्फ पहला टेस्ट मैच ही खेलेंगे, हालांकि इसके बावजूद टीम इंडिया में सीरीज जीतने की क्षमता है।

क्या कहा राहुल द्रविड़ ने 
उधर राहुल द्रविड़ का कहना है कि टीम के बाकी बल्लेबाजों को चेतेश्वर पुजारा की तरह रन बनाना होगा, राहुल ने कहा कि पिछली बार की तरह इस बार हमारा पुजारा कौन होगा, मैं ऐसा इसलिये कह रहा हूं, कि पिछले दौरे पर चेतेश्वर ने 500 से ज्यादा रन बनाये थे, इसलिये या तो पुजारा या फिर किसी और बल्लेबाज को रन बनाना होगा, जाहिर तौर पर ये काम विराट कोहली नहीं कर सकते हैं, क्योंकि वो पूरे दौरे पर नहीं खेलेंगे, लेकिन मेरी राय में आपको एक ऐसा बल्लेबाज चाहिये, दो चार टेस्ट मैचों में 500 रन बनाये, मुझे पूरा यकीन है कि हमारे पास जो गेंदबाजी आक्रमण है, वो कंगारु टीम के 20 विकेट ले सकता है।

क्या होगा एडिलेड टेस्ट में
मालूम हो कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा, इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया का दबदबा रहा है, TEam India Test20 में से 14 टेस्ट मैच मेजबान टीम ने जीती है, अब तक यहां ऑस्ट्रेलिया की टीम सिर्फ तीन टेस्ट हारी है, खास बात ये है कि आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया को यहां भारत ने पिछले दौरे पर हराया था, इससे पहले 2003 में भारत को यहां ऐतिहासिक जीत मिली थी, राहुल द्रविड़ ने उस मुकाबले में 233 और नाबाद 72 रनों की पारी खेली थी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment