ये चार राशियां होती हैं बहुत भाग्यशाली, खूब कमाते हैं नाम और शोहरत

 

Lucky zodiac Signs: वैसे तो व्यक्ति के कर्म ही उसका भाग्य तय करते हैं. लेकिन ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कुछ राशि के जातक बेहद भाग्यशाली होते हैं और समाज में पद, प्रतिष्ठा और सम्मान प्राप्त करते हैं. इन राशि के जातकों को बाकी राशि के लोगों की तुलना में तेजी से सफलता मिलती है. तो चलिए जानते हैं कि वो कौनसी चार राशियां हैं जो बेहद भाग्यशाली हैं. जिनके साथ हमेशा साथ चलता है नसीब.

मेष राशिः
मेष का स्वामी मंगल ग्रह माना गया है और ज्योतिष के मुताबिक मंगल ग्रह अन्य ग्रहों का सेनापित होता है. इसलिए मेष पर इसका प्रभाव विशेष होता है. मेष राशि के जातक एक अच्छे नेतृत्वकर्ता भी साबित होते हैं और
lucky mesh rashi
अपने गुणों की वजह से ही समाज में अहम स्थान पाते हैं. ये किसी भी कार्य करने में पूरी जान लगा देते हैं और यही मेहनत और लगन ऐसे जातकों को दूसरों से अलग बनाते हैं. इस राशि के लोगों की सफलता में मंगल ग्रह अहम भूमिका निभाता है.

वृश्चिक राशिः
वृश्चिक राशि का स्वामी ग्रह भी मंगल है और इसी वजह से जातक निडर और साहसी प्रवृत्ति के होते हैं. इस राशि के जातक किसी भी कार्य को करने में हिचकते नहीं बल्कि पूरी निडरता के साथ काम करते हैं.
vrischak lucky rashi
वृश्चिक के लोग अक्सर जोखिम उठाकर कार्य करते हैं और इन्हें सफलता भी हासिल होती है. किसी भी कार्य को करने के लिए ये लोग पहले योजना बनाते हैं और पूरी ईमानदारी के साथ कार्य पूर्ण करके ही दम लेते हैं.

मकर राशिः
चूंकि मकर के स्वामी शनि हैं और शनि को न्याय का देवता माना गया है. शनि को सबसे मजबूत ग्रह माना गया है और इसी वजह से मकर राशि के लोगों में आत्मविश्वास कूट-कूटकर भरा होता है.
makar rashi lucky
शनि देव की कृपादृष्टि भी इस राशि के जातकों पर बनी रहती है और इनके अंदर नेतृत्व करने की क्षमता होती है. ये लोग अपनी मेहनत और लगन के दम पर ही अपनी खास पहचान बनाते हैं.

कुंभ राशिः
इस राशि के जातकों को ईमानदारी के बल पर ही नाम और शोहरत हासिल होती है. किसी भी कार्य को करने में ये लोग पूरी योजना बनाते हैं और सोच-समझकर काम करते हैं.
kumbh rashi lucky
इनका स्वभाव थोड़ा गंभीर होता है और दिमाग के काफी तेज होते हैं. ये किसी भी काम को परिस्थितियों के हिसाब से करते हैं. साथ ही अन्य राशि की तुलना में ज्यादा बलशाली होते हैं.

नोटः आलेख में दी गई जानकारियां सामान्य जानकारी के आधार पर है. इस आलेख में दी गई जानकारियों के सत्य होने की पुष्टि यूपीवार्तान्यूज नहीं करता.

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments