टीम इंडिया हारी, लेकिन रनमशीन विराट कोहली ने धमाकेदार अर्धशतक जड़कर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, December 9, 2020

टीम इंडिया हारी, लेकिन रनमशीन विराट कोहली ने धमाकेदार अर्धशतक जड़कर लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

 

Virat Kohli create history against Australia in third t20 international

ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार (8 दिसंबर) को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में भारत को 12 रनों से हरा दिया। हालांकि भारतीय टीम ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर लिया। भारत भले ही यह मुकाबला हार गया लेकिन कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार पारी से कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। कोहली ने 61 गेंदों मे 4 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 85 रन की पारी खेली, आइए जानते हैं इस दौरान बने रिकॉर्ड्स के बारे में

विराट कोहली ने अपनी पारी के दौरान तीन छक्के जड़े। इसके साथ ही उन्होंने टी-20 क्रिकेट में अपने 300 छक्के पूरे कर लिए। भारत के लिए टी-20 क्रिकेट में 300 या उससे ज्यादा छक्के जड़ने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए हैं।

इससे पहले रोहित शर्मा (380), सुरेश रैना (311) औऱ महेंद्र सिंह धोनी (302) ने भारत के लिए यह कारनामा किया था। इस मुकाबले के बाद वह भारत के लिए टी-20 में सबसे ज्यादा छक्के मारने की लिस्ट में धोनी की बराबरी कर संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

रोहित शर्मा की बराबरी की

विराट कोहली टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार 50+ स्कोर बनाने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। कोहली ने अपने करियर में 25वीं बार यह कारनामा किया है।

इस लिस्ट में उन्होंने रोहित शर्मा की बराबरी की। रोहित ने टी-20 इंटरनेशनल में 25 बार 50 या उससे ज्यादा रन की पारी खेली है। उनके नाम इस फॉर्मेट में 4 शतक और 21 अर्धशतक दर्ज हैं। 

ऑस्ट्रेलिया में 3000 इंटरनेशनल रन पूरे

विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में तीनों फॉर्मेट्स को मिलकर 3000 रन पूरे कर लिए हैं। सचिन तेंदुलकर के बाद ऑस्ट्रेलिया में 3000 इंटरनेशनल रन बनाने वाले वह भारत के दूसरे क्रिकेटर बन गए हैं। कोहली ने सबसे तेज यह मुकाम हासिल किया है।
 

No comments:

Post a Comment