यहां की लड़कियां चाय-शराब की तरह पीती हैं कोबरा का खून, वजह कर देगी हैरान - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, December 4, 2020

यहां की लड़कियां चाय-शराब की तरह पीती हैं कोबरा का खून, वजह कर देगी हैरान

 

indonesia girls drinking cobra snake blood for beautiful skin

बदलते दौर के साथ लोगों के खाने-पीने की चीजों में भी काफी बदलाव हुआ है. अब लोगों के रहन-सहन का तरीका पूरी तरह बदल चुका है. हालांकि, कुछ लोग आज भी पुरानी जीवनशैली के साथ जीवन जीते हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो चाय, कॉफी, शराब और कोल्डड्रिंक से हटकर जहरीले कोबरा का खून पीना पसंद करते हैं. भले ही ये बात थोड़ी अजीब लगे लेकिन दुनिया की एक जगह ऐसी है जहां लोग सांप का नाम सुनकर डरते नहीं हैं बल्कि उसका खून पूरे स्वाद के साथ पीते हैं. तो आइए जानते हैं कि आखिर कौन-सी है वो जगह जहां लोग कोबरा का खून पीते हैं और इसके पीछे की वजह क्या है.

कोबरा का खून
दुनिया के जिस देश में कोबरा का खून पिया जाता है वह इंडोनेशिया है और यहां की राजधानी जकार्ता में जहरीले कोबरा सांपों का खून पीने का काफी चलन है.
cobra snake blood benefits
यहां के ज्यादातर क्षेत्रों में कोबरा सांप का खून निकालकर बेचा जाता है और लोग सुबह-शाम टहलते हुए इसे पूरे स्वाद के साथ पीना पसंद करते हैं.

हर रोज काटे जाते हैं सांप
यहां कोबरा सांप के खून की डिमांड में इजाफा देखते हुए दुकानदार हर रोज हजारों सांपों को काटते हैं और जिन दुकानों में कोबरा सांप का खून मिलता है वो दुकानें रातभर खुली रहती हैं.

क्यों पीते हैं खून
बताया जाता है कि, यहां के पुरुष कोबरा का खून अपनी सेहत को दुरस्त रखने के लिए पीते हैं जबकि महिलाएं खुद की स्किन को खूबसूरत और चमकदार बनाने के लिए इसका सेवन करते हैं. यहां के लोगों का मानना है कि,
Cobra snake blood
कोबरा का खून सेहत को स्वस्थ और स्किन को चमकदार बनाता है. हालांकि, जो लोग कोबरा का खून पीते हैं उन्हें इसके सेवन के 3 से 4 घंटे तक चाय या कॉफी नहीं पीने की सलाह दी जाती है और ये सलाह खून बेचने वाले दुकानदार ही देते हैं.

सांपों को खाने की परंपरा
वैसे वियतनाम में सांपों के सेवन की परंपरा सालों से चली आ रही है. यहां के उत्तरी भाग के जंगलों से पकड़े गए सांपों के मांसों का सेवन खूब किया जाता है और ऐसा कहते हैं कि इसका सेवन इंसान के शरीर के उच्च ताप को कम करने, सिर दर्द और पेट संबंधी दिक्कतों से निजात पाने के लिए किया जाता है. कुछ लोग लेमन ग्रास के साथ उबालकर या फ्राई करके भी सांपों को बड़े स्वाद के साथ खाते हैं.


आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।


No comments:

Post a Comment