राज्यसभा चुनाव में राजद ने लोजपा को दिया बड़ा ऑफर, चिराग पासवान का बड़ा ऐलान! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, December 1, 2020

राज्यसभा चुनाव में राजद ने लोजपा को दिया बड़ा ऑफर, चिराग पासवान का बड़ा ऐलान!

 

राज्यसभा चुनाव में राजद ने लोजपा को दिया बड़ा ऑफर, चिराग पासवान का बड़ा ऐलान!

बिहार में राज्यसभा की एक सीट के लिये होने वाले उपचुनाव को लेकर स्थिति साफ हो गई है, चिराग पासवान की अगुवाई वाली लोजपा ने ये साफ कर दिया है कि इस उपचुनाव में उनकी ओर से कोई प्रत्याशी चुनावी मैदान में नहीं होगा, इसे लेकर पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया है।

क्या लिखा है
इस ट्वीट में लिखा गया है कि राजद के कई साथी अपना समर्थन इस सीट पर लोजपा प्रत्याशी के लिये करने की बात की है, उनके समर्थन के लिये पार्टी का आभार व्यक्त करते हैं, इस राज्यसभा सीट पर लोजपा का कोई भी व्यक्ति चुनाव नहीं लड़ना चाहता है। Chirag motherइससे पहले लोजपा ने चुनाव को लेकर एक और ट्वीट किया था, जिसमें लिखा गया था कि दलित सेना के संस्थापक रामविलास पासवान के निधन के बाद से खाली हुई राज्यसभा सीट पर चुनाव है, राज्यसभा की ये सीट संस्थापक के लिये थी, जब पार्टी के संस्थापक ही नहीं रहे, तो ये सीट बीजेपी किसको देती है, ये उनका निर्णय है।

राज्यसभा उपचुनाव
रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई बिहार की राज्यसभा सीट पर उपचुनाव होने जा रही है, दो दिसंबर को बिहार एनडीए की ओर से बीजेपी प्रत्याशी सुशील कुमार मोदी अपना नामांकन दाखिल करेंगे, 3 दिसंबर नॉमिनेशन का आखिरी तारीख है, लेकिन अभी तक ये साफ नहीं हो सका है, कि विपक्ष यानी महागठबंधन की ओर से कोई उम्मीदवार उतारा जा रहा या नहीं।

दलित को मौका
दरअसल महागठबंधन में कुछ और भी मंथल किया जा रहा है, दरअसल राजद चाहता है कि दलित नेता के निधन से खाली हुई इस सीट के लिये किसी दलित को ही मौका दिया जाए, श्याम रजक जैसे कई नेता इस सूची में शामिल हैं, लेकिन राजद के रणनीतिकारों की यही सोच सामने आ रही थी कि अगर चिराग पासवान सहमति देते हैं, तो उनकी मां और दिवंगत रामविलास पासवान की दूसरी पत्नी रीना पासवान को खड़ा कर सियासी तौर पर कई शिकार कर लेगी, लेकिन चिराग ने साफ कर दिया है कि वो इस बार भी बीजेपी के साथ हैं। राज्यसभा चुनाव को लेकर तेजस्वी के अगले कदम को लेकर भी कयासों का दौर जारी है, क्योंकि उन्होने अपने पत्ते नहीं खोल कर सस्पेंस को बरकरार रखा है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment