एकदम फिल्मी है नीता अंबानी की लव स्टोरी, इस अंदाज में मुकेश अंबानी ने किया था प्रपोज - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, December 29, 2020

एकदम फिल्मी है नीता अंबानी की लव स्टोरी, इस अंदाज में मुकेश अंबानी ने किया था प्रपोज

 

एकदम फिल्मी है नीता अंबानी की लव स्टोरी, इस अंदाज में मुकेश अंबानी ने किया था प्रपोज

देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। इस पावर बिजनेस कपल की लव स्टोरी जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे । कैसे मुकेश अंबानी ने एकदम फिल्‍मी अंदाज में नीता को शादी के लिए प्रपोज किया था और उनके जवाब ना देने पर वो जैसे जिद पर ही अड़ गए थे । सबसे खास बात ये कि नीता, मुकेश के पिता धीरूभाई अंबानी को पहले ही पसंद आ चुकी थीं । धीरूभाई ने नीता को अपने ऑफिस बुलाया था और उनकी मुलाकात मुकेश अंबानी से कराई थी ।

धीरूभाई और कोकिलाबेन को आईं पसंद  
नीता अंबानी को डांस और म्यूजिक हमेशा से बेहद पसंद रहा है । जब वो 20 साल की थीं, तो उन्‍होंने नवरात्रि के मौके पर मुंबई के बिरला मातोश्री में कल्चरल प्रोग्राम में परफॉर्मेंस दी थी, यहां धीरूभाई अंबानी और कोकिलाबेन भी पहुंचे थे । उन्हें नीता का डांस काफी पसंद आया, साथ ही उनका व्‍यवहार भी । पति-पत्‍नी ने उसी दिन नीता को मन-ही-मन अपने बेटे मुकेश के लिए पसंद कर लिया था।

ससुर से पहली बातचीत
इस कार्यक्रम के अगले ही दिन धीरूभाई ने नीता के घर फोन लगाया था, फोन  नीता उठाया । आवाज आई- “मैं धीरूभाई अंबानी बोल रहा हूं।” जिसे सुनते ही नीता ने रॉन्ग नंबर कहकर फोन काट दिया। फिर फोन की घंटी बजी तो नीता ने ही फोन उठाया। दूसरी तरफ से वही आवाज आई- “मैं धीरूभाई अंबानी बोल रहा हूं, क्या मैं नीता से बात कर सकता हूं?” इस पर नीता ने तुरंत कहा- “आप धीरूभाई अंबानी हैं तो मैं एलिजाबेथ टेलर हूं।” ये कहकर उन्होंने फोन काट दिया। इसके बाद धीरूभाई अंबानी ने तीसरी बार फोन किया, इस बार फोन नीता के पिता ने उठाया और कुछ देर बात करने के बाद नीता से कहा- “विनम्रता के साथ बात करना, क्योंकि फोन पर वाकई धीरूभाई अंबानी ही हैं।” इसके बाद फिर नीता ने फोन लिया और कहा- “जय श्री कृष्ण।” धीरूभाई ने कहा- “मैं आपको अपने ऑफिस में आने के लिए इनवाइट कर रहा हूं” और फोन रख दिया।

मुकेश से मिलवाना चाहते थे धीरूभाई
फोन पर बातचीत के दौरान उन्होंने नीता से पूछा था, क्या आप मुकेश से मिलना चाहोगी? इसके साथ ही कई और सवाल भी पूछे थे- जैसे वो क्‍या करती हैं, तुम्‍हारी रुचि किसमें है । इसके साथ ही ये भी पूछा कि क्‍या तुम मेरे बेटे मुकेश से मिलना चाहोगी । इसके बाद ही नीता मुकेश से मिलने पहुंचीं थीं । पहली मुलाकात में नीता को बिलकुल यकीन नहीं हुआ कि वो उनसे मिल रहीं थीं । लेकिन मुकेश से 6 – 7 बार मिलने के बावजूद वो असहज ही महसूस करती थीं । तब नीता ने फैसला किया था कि वो कुछ भी निर्णय पढ़ाई पूरी होने के बाद ही लेंगी।

बीच सड़क पर रोक दी थी कार
नीता से मुलाकात और प्यार होने के बाद मुकेश उनकी हां सुनने को बेकरार थे । बताया जाता है कि एक शाम करीब 7.30 बजे के आसपास वो नीता को लेकर मुंबई के पेडर रोड पर कार से जा रहे थे । यहीं एक सिग्नल पर कार रोककर मुकेश ने फिल्मी अंदाज में नीता से पूछा था- “क्या तुम मुझसे शादी करोगी?” ये सुनते ही नीता शर्मा गईं, चेहरा नीचे कर उन्‍हें गाड़ी चलाने को कहा, लेकिन वो भी अड़ गए । ट्रैफिक के बीच मुकेश ने कहा, “जब तक तुम जवाब नहीं दोगी, तब तक मैं गाड़ी नहीं चलाऊंगा।” मुकेश की जिद के आगे नीता पिघल गईं, जवाब दिया-  “यस.. आई विल.. आई विल।” तब से दोनों की गाड़ी बढि़या से आगे ही आगे चलती जा रही है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment