इस साल मुकेश अंबानी से भी ज्यादा बढी है गौतम अडानी की संपत्ति, फिर भी हैं इतना पीछे! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, December 15, 2020

इस साल मुकेश अंबानी से भी ज्यादा बढी है गौतम अडानी की संपत्ति, फिर भी हैं इतना पीछे!

  

इस साल मुकेश अंबानी से भी ज्यादा बढी है गौतम अडानी की संपत्ति, फिर भी हैं इतना पीछे!

वैसे तो एशिया के दौलतमंद अरबपतियों की सूची में मुकेश अंबानी शीर्ष पर हैं, लेकिन इस साल गौतम अडानी की संपत्ति उनसे कहीं ज्यादा बढी है, ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक गौतम अडानी की संपत्ति में इस साल करीब 21 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है, वहीं मुकेश अंबानी की संपत्ति में करीब 2020 में 17.6 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है।

गौतम अडानी पीछे
हालांकि मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति की तुलना में अब भी गौतम अडानी काफी पीछे हैं, अडानी की संपत्ति 32.1 बिलियन डॉलर (करीब 2.28 लाख करोड़ रुपये) है, जबकि मुकेश अंबानी की दौलत 76 बिलियन डॉलर (करीब 5.60 लाख रुपये) के पार पहुंच चुकी है, यानी अडानी के मुकाबले अंबानी की संपत्ति ढाई गुना से भी ज्यादा है, वहीं ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स पर गौतम अडानी 40वें स्थान पर है, जबकि मुकेश अंबानी की रैकिंग 10वीं है।

कोरोना काल के बावजूद बढी संपत्ति
मुकेश अंबानी और गौतम अडानी की संपत्ति में इजाफा ऐसे समय में हुआ है, जब भारत समेत दुनियाभर में कोराना का प्रभाव था, ज्यादातर देशों में लंबे समय तक लॉकडाउन लागू रहा, इसी दौर में मुकेश अंबानी के रिलायंस जियो तथा रिलायंस रिटेल प्लेटफॉर्म को जबरदस्त निवेश मिला। वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज के मार्केट कैपिटल ने भी छलांग लगाई, रिलायंस के राइट्स इश्यू को भी निवेशकों ने हाथों-हाथ लिया, यही वजह है कि मुकेश अंबानी की संपत्ति तो बढी ही साथ ही उनकी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लक्ष्य से 9 महीने पहले कर्जमुक्त हो गई।

तेजी से उभर रहे
कोरोना काल में अडानी समूह ने विदेशी कंपनियों को पार्टनर बनाने के साथ ही नया निवेश किया है, नये कारोबारी क्षेत्रों में कदम रखा है, gautam Adani3इस साल अडानी समूह की ज्यादातर कंपनियों ने शेयरों में तेजी आई है, जिसमें गैस, माइनिंग और पोर्ट से जुड़ी कंपनियां शामिल है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment