टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान, ‘दादा’ के लिये खास संदेश! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, December 9, 2020

टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान, ‘दादा’ के लिये खास संदेश!

 

टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर ने किया संन्यास का ऐलान, ‘दादा’ के लिये खास संदेश!

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी प्रारुप से संन्यास का ऐलान कर दिया है, 35 वर्षीय पार्थिव ने सिर्फ 17 साल की उम्र में डेब्यू किया था, उन्होने अपने 18 साल के करियर में टीम इंडिया के लिये 25 टेस्ट, 38 वनडे तथा दो टी-20 मैच खेले, घरेलू क्रिकेट में उन्होने गुजरात के लिये 194 मैच खेले हैं। वो अपनी कप्तानी में गुजरात को रणजी चैंपियन बना चुके हैं।

भारत के लिये पहले डेब्यू
खास बात ये है कि पार्थिव पटेल ने गुजरात के लिये पहला रणजी ट्रॉफी मैच टीम इंडिया के लिये डेब्यू करने के दो साल दो महीने बाद नवंबर 2004 में खेला था, पार्थिव ने सोशल मीडिया के जरिये अपने संन्यास का ऐलान किया है, उन्होने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट किया है, जिसके बैकग्राउंड में उनकी तस्वीर है, साथ ही लिखा है, मैं आज अपने 18 साल लंबे क्रिकेटर करियर को अलविदा कह रहा हूं, बीसीसीआई ने मुझ पर भरोसा जताते हुए 17 साल की उम्र में खेलने का मौका दिया था, बीसीसीआई ने जिस तरह से मेरा साथ दिया है, उसके लिये मैं हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा।

सभी कप्तानों का धन्यवाद
पार्थिव पटेल ने उन सभी कप्तानों को धन्यवाद कहा है, जिसके अगुवाई में वो खेले, पार्थिव ने खासतौर से सौरव गांगुली का शुक्रिया अदा किया है, उन्होने लिखा दादा का मैं हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा, एक कप्तान के तौर पर उन्होने हमेशा मेरा साथ दिया, उनके साथ खेलना मेरे लिये सौभाग्य की बात रही। पार्थिव ने परिवार को समय देने के लिये संन्यास का फैसला लिया है, उन्होने कहा कि वो एक क्रिकेटर के तौर पर अपनी जिंदगी जी चुके हैं, अब उन पर पिता के तौर पर कुछ जिम्मेदारियां है, जिन्हें वो पूरा करना चाहते हैं।

2002 में डेब्यू
पार्थिव पटेल ने 8 अगस्त 2002 को इंग्लैंड के खिलाफ नॉर्टिंघम में खेले गये टेस्ट मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था, जनवरी 2003 में पहला वनडे मैच खेला था, क्वींसलैंड में खेला गया, ये मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ था, जिसमें उन्होने 13 रन बनाये थे, साल 2011 में पोर्ट ऑफ स्पेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से उन्होने अपने टी-20 करियर की शुरुआत की थी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment