दूसरों से तुलना के सवाल पर जया किशोरी ने दिया ऐसा जवाब, हर छात्र के लिये लाभदायक! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Saturday, December 5, 2020

दूसरों से तुलना के सवाल पर जया किशोरी ने दिया ऐसा जवाब, हर छात्र के लिये लाभदायक!

 

दूसरों से तुलना के सवाल पर जया किशोरी ने दिया ऐसा जवाब, हर छात्र के लिये लाभदायक!

श्रीमद् भागवत कथा तथा नानी बाई की मायरा की कहानी के लिये दुनिया भर में जानी जाने वाली कथावाचक जया किशोरी सोशल मीडिया पर बेहद लोकप्रिय हैं, वो अकसर अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर वीडियोज पोस्ट करती रहती हैं, वो कथावाचक के अलावा मोटिवेशनल स्पीकर भी है, जया किशोरी छात्रों की समस्याओं पर भी सुझाव देती हैं।

आस्क मी सीरीज
जया किशोरी ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर आस्क मी सीरीज का एक वीडियो शेयर किया है, इस वीडियो में एक छात्रा ने उनसे एक सवाल पूछा, कि माना किसी परीक्षा में किसी बच्चे के करीब 89 फीसदी नंबर आते हैं, जिससे बच्चा खुद भी संतुष्ट है, लेकिन कुछ रिश्तेदार उनकी तुलना उन बच्चों से करते हैं, जो 90 या उससे ज्यादा अंक लाते हैं, इस कारण बच्चे का मनोबल कमजोर हो जाता है, और खुद पर से उसका विश्वास डगमगा जाता है, छात्रा पूछती है, कि इन चीजों को कैसे दूर किया जाए, और ऐसे रिश्तेदारों की बातों को कैसे नजरअंदाज किया जाए।

सहजता से जवाब
इस सवाल का जवाब जया किशोरी ने बड़ी सहजता से दिया, उनके मुताबिक जीवन में सिर्फ दो आसान चीजों का अभ्यास करके इन चीजों को दूर किया जा सकता है, उन्होने बताया कि जब तक आप खुद से प्यार नहीं करते, खुद का सम्मान नहीं करते, तो दूसरे आपको महत्व नहीं देंगे।

आप कौन हैं
जया किशोरी ने कहा कि यदि आपको लगता है कि आपने अच्छा प्रदर्शन किया है, और आप अपने अंकों और कड़ी मेहनत से खुश हैं, jaya kishori 1तो किसी के भी शब्द आपके लिये मायने नहीं रखते, उन्होने आगे कहा कि आपको पहचानना चाहिये, कि आप कौन है, ऐसे लोगों से दूर रहें, जो आपको प्रेरित नहीं कर सकते, ये समझें कि आपके लिये किसके शब्द, सलाह या विचार महत्वपूर्ण हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment