Bank Holidays December 2020: दिसंबर में निपटाने हैं बैंक के जरूरी काम, तो देखें ये लिस्ट, 11 दिन रहेगी छुट्टी


Bank Holidays in December 2020: साल 2020 का अंतिम माह यानि दिसंबर की कल से शुरुआत हो जाएगी और हर कोई नए साल से पहले अपने जरूरी काम निपटाना चाहते है. जिसमें लोग सबसे पहले बैंक से जुड़े कामों को निपटाने की सोचते हैं. तो अगर आपने बैंक के कामों की लिस्ट बनाई हुई है तो बैंक जाने से पहले आप छुट्टियों की लिस्ट पर एक नजर जरूर डालें. भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा कुछ खास दिनों का जिक्र करते हुए दिसंबर माह में बैंक की छुट्टियों की सूची जारी की गई है. जिसे आप अपने राज्य के हिसाब से जान सकते हैं. क्योंकि लिस्ट में कुछ ऐसी छुट्टियां हैं जो अलग-अलग राज्यों में अलग होती हैं.

1 दिसंबर को हैदराबाद में छुट्टियां
हैदराबाद में निकाय चुनाव है इसलिए 1 दिसंबर को हैदराबाद में बैंक की छुट्टी होने वाली हैं तो दूसरे अन्य राज्यों में कनकदास जयंती और फेस्ट ऑफ सेंट फ्रांसिस जेवियर पर 3 दिसंबर की छुट्टी रहेगी. हालांकि, 25 दिसंबर को पूरे भारत के बैंकों की छुट्टी रहेगी. जबकि गोवा मं लगातार तीन दिन 17, 18 और 19 दिसंबर को बैंक की छुट्टी रहेगी. तो आइए डालते हैं एक नजर सभी 11 छुट्टियों पर

दिसंबर माह की छुट्टियां

1 दिसंबर- ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के लिए साधारण चुनाव
3 दिसंबर- कनकदास जयंती / सेंट फ्रांसिस ज़ेवियर पर्व
12 दिसंबर- पा-तोगन नेंगमिनजा संगमा
17 दिसंबर- लोसोंग / नमोसोंग
18 दिसंबर- यू सोसो थैम / लॉसोन्ग / नमोसोंग की पुण्यतिथि
19 दिसंबर- गोवा मुक्ति दिवस
24 दिसंबर- क्रिसमस पर्व
25 दिसंबर- क्रिसमस
26 दिसंबर- क्रिसमस पर्व
30 दिसंबर- यू किआंग नंगबाह
31 दिसंबर- वर्ष की पूर्व संध्या

source

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments