9 साल का ये बच्‍चा है अरबपति यूट्यूबर, साल 2020 में की सबसे ज्‍यादा कमाई - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Tuesday, December 22, 2020

9 साल का ये बच्‍चा है अरबपति यूट्यूबर, साल 2020 में की सबसे ज्‍यादा कमाई

 

9 साल का ये बच्‍चा है अरबपति यूट्यूबर, साल 2020 में की सबसे ज्‍यादा कमाई

कोराना संक्रमण के कारण जहां पूरी दुनिया में रोजगार का संकट बना हुआ है वहीं कई ऐसे भी हैं जिन्‍होनें डिजिटल मीडिया के जरिए खूब कमाई की है । पिछले कुछ सालों में ये मीडियम कमाई का एक बेहतरीन जरिया भी बन गया है, लेकिन क्‍या आप यकीन कर सकते हैं कि एक 10 साल से भी कम उम्र के बच्‍चे ने इस साल सबसे ज्‍यादा कमाई की है । इस बच्‍चे के बारे में और कई रोचक बातें आगे जानें ।

अमेरिका का है रायन काजी
9 साल का ये अरबपति यूट्यूबी है अमेरिका के टैक्सस का रायन काजी । ये बच्‍चा यूट्यूब पर खिलौनों और गेम्स को अनबॉक्स करता है, इनका रिव्‍यू देता है । आप ये बात जानकर हैरान हो जाएंगे कि उसने साल 2020 में महज यूट्यूब से 29.5 मिलियन डॉलर्स यानि लगभग 221 करोड़ की कमाई कर ली है । इसके साथ ही वर्ल्ड ब्रांडेड टॉय एंड क्लोथिंग के जरिए भी इस बच्चे ने 200 मिलियन डॉलर्स की कमाई की है ।

निकलोडियन के साथ करेगा खुद की टीवी सीरीज
रायन की पॉपुलैरिटी का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि बच्‍चों के फेवरेट कार्टून ब्रांड निकेलोडिएन के साथ उसने अपनी खुद की टीवी सीरीज की डील भी साइन की है । काजी का सबसे लोकप्रिय वीडियो, ह्यूज एग्स सरप्राइज टॉय चैलेंज के 2 बिलियन से भी ज्‍यादा व्यूज हैं । ये वीडियो यूट्यूब हिस्‍ट्री की 60 सबसे ज्यादा देखी जाने वाली वीडियो में शामिल है।

2015 से कर रहा रिव्‍यू
रायन जब 5 साल का था तब से वो ये वीडियो बना रहा है, काजी को ये आइडिया तब आया जब उसने खिलौनों के रिव्यू के वीडियो देखने शुरू किए थे । रायन के वीडियो रिव्यू का तरीका लोगों को खूब पसंद आने लगा, उसके फॉलोअर भी बढ़ने लगे । महज 3 साल में उसकी पॉपुलैरिटी तेजी से बढ़ने लगी । रायन, साल 2018 और 2019 में भी यूट्यूब पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाला यूट्यूबर था । उसकी लोकप्रियता को देखते हुए कई टॉय कंपनियां अब उसके यूट्यूब चैनल के जरिए अपने नए प्रोडक्‍ट्स को अनबॉक्‍स करती हैं ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment