सियाचिन में जवान हुआ शहीद, 8 माह की गर्भवती पत्नी ने वीडियो कॉल कर किए अंतिम दर्शन - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Wednesday, December 9, 2020

सियाचिन में जवान हुआ शहीद, 8 माह की गर्भवती पत्नी ने वीडियो कॉल कर किए अंतिम दर्शन

 

सियाचिन में जवान हुआ शहीद, 8 माह की गर्भवती पत्नी ने वीडियो कॉल कर किए अंतिम दर्शन

सियाचीन के बर्फीले खराब मौसम के चलते 3 दिसंबर को एक जवान शहीद हो गया । बिलजंग गुरुंग खराब मौसम में अपनी पोस्ट की निगरानी करते हुए बर्फ की खाई में जा गिरे थे । साथियों ने बहुत कोशिश की लेकिन बिलजंग गुरुंग को बर्फ से बाहर समय पर नहीं निकाला जा सका, बिलजंग शहीद रेस्‍क्‍यू किए जाते उससे पहले ही वो शहीद हो गए ।

गर्भवती है पत्‍नी
शहीद बिलजंग गुरुंग अगले महीने पिता बनने वाले थे, उनकी पत्‍नी 8 माह की गर्भवती है । वो अपने परिजनों के साथ नेपाल में रह रहीं थीं । पति के अंतिम दर्शन कराने के लिए वीडियो कॉल की गई । पत्नी ने वीडियो कॉल के जरिये पति को आखिरी विदाई दी । मंगलवार को सुबाथू में जब शहीद पति के अंतिम संस्कार की रस्में चल रही थीं तो उनकी पत्नी ने नेपाल से वीडियो कॉल पर अंतिम संस्कार को देखा ।

2 महीने हुई थी मुलाकात
बताया गया है कि शहीद बिलजंग गुरुंग दो महीने पहले ही छुट्टी लेकर नेपाल गए थे और परिजनों से मिले थे । छुट्टी के बाद वो भारत-चीन की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात थे । गुरुंग एक सैनिक परिवार से आते हैं, शहीद के पिता भी अपने बेटे की यूनिट से ही सेवानिवृत्त होकर अब डीएसआई के तहत भारत की रक्षा में तैनात हैं, उनका भाई जीआर में देश की रक्षा के लिए जम्मू की सीमाओं पर तैनात हैं ।

सीएम ने शोक जताया
हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने जवान की शहादत पर शोक जताया । ठाकुर ने सोलन के सुबाथू से संबंध रखने वाले गोरखा राइफल में तैनात बिलजंग गुरुंग के सियाचिन में मातृभूमि की सुरक्षा करते हुए शहीद होने पर शोक प्रकट किया । मुख्यमंत्री ने यहां कहा कि ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति व शोकग्रस्त परिवार को संबल प्रदान करें ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment